Breaking News

वाणिज्य विभाग की कैटरिंग टीम ने की अनाधिकृत वेंडरों के खिलाफ कार्यवाही

लखनऊ। गुरुवार की देर शाम मंडल के वाणिज्य विभाग की कैटरिंग टीम द्वारा अनाधिकृत वेंडरों के विरुद्ध एक औचक जांच का आयोजन किया गया। इस जांच के दौरान टीम द्वारा गाड़ी संख्या 15707 (कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस) के बाराबंकी स्टेशन पहुँचने पर सघन जांच की गयी एवं इस जांच के दौरान 6 वेंडरों को गाड़ी पर अनाधिकृत रूप से खानेपीने के पैकेट, अप्रमाणित पानी की बोतलें इत्यादि को बेचते हुए पकड़ा गया।

👉NASA के हबल टेलीस्कोप ने ली महादानव तारों से भरी आकाशगंगा की नई तस्वीर, देखकर आप भी कहेंगे वाह!

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि पूछताछ करने पर इन वेंडरों के पास से किसी भी प्रकार का कोई वैध प्राधिकार पत्र नहीं पाया गया अतः इन अनाधिकृत वेंडरों को अग्रिम विधिक कार्यवाही हेतु रेल सुरक्षा बल, बाराबंकी के सुपुर्द कर दिया गया।

वाणिज्य विभाग की कैटरिंग टीम ने की अनाधिकृत वेंडरों के खिलाफ कार्यवाही

इसके अतिरिक्त इस चेकिंग के दौरान 4 अन्य वेंडरों को ऐसे खाने पीने के पैकेटों के साथ पकड़ा गया जिनके द्वारा बेचे जाने वाले पैकेटों पर मूल्य,वैधता ,वज़न इत्यादि का स्टीकर नहीं लगाया गया था।

अतः इन चारों वेंडरों के विरुद्ध तत्काल कार्यवाही केरते हुए प्रति वेंडर ₹1000 का जुर्माना लगाते हुए कुल 4000₹ जुर्माने के रूप में वसूला गया। रेल प्रशासन अपने सम्मानित यात्रियों से अनुरोध करता है कि वे अधिकृत खानपान स्टाल व वेंडरों से ही खानपान सामग्री ख़रीदे। किसी भी प्रकार सहायता अथवा शिकायत के लिए रेलवे हेल्पलाइन संख्या 139 पर अथवा रेल मदद ऐप पर संपर्क करें।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

विकसित भारत के संकल्प को पूर्ण करने में लखनऊ और पूर्वी विधानसभा का महत्वपूर्ण योगदान- ओपी श्रीवास्तव

• भाजपा को भारी मतों से लखनऊ की लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में जीत दिलाएंगे ...