Breaking News

विद्यार्थी व शिक्षक नशामुक्त मैराथन दौड़ का करेंगे प्रचार-प्रसार

• बख्शी का तालाब इंटर कॉलेज में हुई नशामुक्त संकल्प सभा

• करीब 3000 छात्र-छात्राओं व शिक्षकों ने आजीवन नशामुक्त का लिया संकल्प

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के बख्शी का तालाब इंटर कॉलेज में आज सुबह नशामुक्त संकल्प सभा का आयोजन किया गया। इसमें नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल के प्रांतीय सह संयोजक नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान ने करीब 3000 बच्चों एवं शिक्षकों को नशामुक्त हॉफ मैराथन दौड़ के लिए आमंत्रित किया। विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने नशामुक्त मैराथन दौड़ को नगर से लेकर गांव तक प्रचारित करने का आश्वासन दिया।

विद्यार्थी व शिक्षक नशामुक्त मैराथन दौड़ का करेंगे प्रचार-प्रसार

यूपी के सह संयोजक नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान ने विद्यार्थियों को नशामुक्त मैराथन दौड़ के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए नशे का तमाम दुष्प्रभाव और उनसे बचने के उपाय बताए। साथ ही, नागेन्द्र ने सभी को आजीवन नशामुक्त रहने का संकल्प भी कराया। उन्होंने बच्चों को बताया कि यह मैराथन दौड़ 19 अक्टूबर को सुबह 5 बजे लखनऊ के दुबग्गा चौराहे से प्रारंभ होगी। यह सीतापुर रोड के भिठौली तिराहे से यू-टर्न लेकर दुबग्गा चौराहे पर सम्पन्न होगी।

👉क्‍यों डूबता है शेयर बाजार में आम आदमी का पैसा? हो ही गया खुलासा

श्री चौहान ने बताया कि यह कुल 21 किमी की दौड़ है। इसमें 18 वर्ष से ऊपर के पुरुष ही हिस्सा ले सकेंगे। कुछ दिनों बाद महिलाओं के लिए अलग से मैराथन दौड़ होगी। महिलाएं इस हॉफ मैराथन में वालिंटियर के रूप हिस्सा लेंगी। सभी सूचीबद्ध लोगों को कैप एवं टी-शर्ट मुफ्त दी जाएगी। सभी लोग अपने साथ पानी, बिस्किट व टॉफी आदि लेकर आएं।

विद्यार्थी व शिक्षक नशामुक्त मैराथन दौड़ का करेंगे प्रचार-प्रसार

नशामुक्त सेनानी नागेन्द्र ने छात्र-छात्राओं को वालिंटियर बनने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने बताया कि इस दौड़ में पूरे भारत से खिलाड़ियों के अलावा आम लोग भी दौड़ने आ रहे हैं। सुप्रसिद्ध एथलीट पद्यश्री सुधा सिंह विशेष रूप से उपस्थित रहेंगी। मैराथन में हिस्सा लेने के लिए आंदोलन की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन जारी है। आगामी 15 अक्टूबर को रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पर विराम लग जायेगा। मैराथन के लिए टोल फ्री नम्बर भी जारी किया जा चुका है।

विद्यार्थी व शिक्षक नशामुक्त मैराथन दौड़ का करेंगे प्रचार-प्रसार

उन्होंने बताया कि नशे के विरुद्ध होने वाली इस दौड़ में प्रथम आने वाले को तीन लाख, द्वितीय को दो लाख और तृतीय स्थान पाने वाले को एक लाख रुपए की पुरस्कार राशि दी जाएगी। जबकि इन तीनों के बाद आने वाले 10 लोगों को 21-21 हजार, और इनके पीछे आने वाले 10 लोगों को 11-11 हजार और इन लोगों के पीछे आने वाले 10 लोगों को 51-51 सौ रुपये प्रदान किये जाएंगे। इस तरह कुल 33 लोगों को कैश प्राइज एवं मैडल से सम्मानित किया जाएगा।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...