Breaking News

पत्रकार सुलभ की मौत की सीबीआई जांच, पत्नी को नौकरी व 50 लाख रुपए मुआवजा की मांग

औरैया। जिला प्रेस क्लब के पदाधिकारी व सदस्यों ने मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में प्रतापगढ़ के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की मौत के मामले की सीबीआई जांच कराने के साथ उनकी पत्नी को सरकारी नौकरी व 50 लाख रुपए मुआवजा दिए जाने की मांग की है।

जिला प्रेस क्लब औरैया के संरक्षक सुरेश मिश्रा, अध्यक्ष सुनील गुप्ता व महामंत्री गौरव श्रीवास्तव समेत सभी पदाधिकारियों व सदस्यों ने मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सम्बोधित एक पत्र जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा को सौंपकर जनपद प्रतापगढ़ के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की अज्ञात बदमाशों द्वारा की गयी निर्मम हत्या पर आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि श्रीवास्तव ने कुछ लोगों द्वारा अपनी हत्या की आशंका व्यक्त करते हुए ए.डी.जी. जोन प्रयागराज को पत्र भेजा गया था, जिसे नजरंदाज कर दिया गया था। अब उनकी हत्या के बाद में स्थानीय पुलिस द्वारा हत्यारोपियों को बचाने के लिये बिना किसी जांच के उनकी मौत को दुर्घटना बता दिया गया। जिस कारण प्रतापगढ़ पुलिस पर निष्पक्ष जांच का भरोसा नहीं किया जा सकता है। ऐसे में हम सब उनकी हत्या किए जाने की सी.बी.आई जांच की मांग करते हैं। क्योंकि अपराधियों को सी.बी.आई. जांच से ही दण्ड दिलाया जा सकता है।

पत्र में कहा गया है मृतक पत्रकार परिवार में बच्चों के भरण पोषण के लिये सुलभ श्रीवास्तव ही एक मात्र सहारा थे और उनकी हत्या के बाद परिवार को पालने का संकट खड़ा हो गया है। अत: औरैया के पत्रकार आपसे (मुख्यमंत्री) हत्या की सीबीआई जांच कराने, मृत पत्रकार के परिजनों को 50 लाख रुपया मुआवजा एवं श्रीवास्तव की पत्नी को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग करते हैं। उक्त मांग करने वाले में प्रवेश चतुर्वेदी, सूर्य प्रकाश शर्मा, दीपेन्द्र सिंह, सौरभ त्रिपाठी, अरूण वाजपेई, रवि तिवारी, जाहिद खान, अमित चतुर्वेदी, राहुल तिवारी, दीपू गुप्ता, दिनेश सिंह कुशवाह आदि पत्रकार शामिल हैं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...