Breaking News

सीबीआरई ने भारत विस्तार योजना के तहत लखनऊ कार्यालय खोलने की घोषणा की

लखनऊ। सीबीआरई साउथ एशिया प्रा. लिमिटेड, भारत की अग्रणी रियल एस्टेट कंसल्टिंग फर्म ने आज भारत में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने के लिए लखनऊ में अपना नया कार्यालय शुरू करने की घोषणा की। यह घोषणा तेजी से बढ़ते टियर-टू बाजारों में ग्राहकों की सेवा करने के लिए सीबीआरई की विकास रणनीति का हिस्सा है। नया कार्यालय उत्तर भारत में ग्राहकों को अनुकूलित क्षेत्रीय विशेषज्ञता तक पहुंचने के लिए तथा उनको सशक्त बनाने के लिए सीबीआरई की बहु-विषयक पेशकशों को पेश करेगा। नया स्थापित कार्यालय कौशल सेट, और प्रासंगिक अनुभव के साथ एक प्रतिभा पूल को समायोजित करेगा और इन नए बाजारों में सीबीआरई की कार्यस्थल संस्कृति को आगे बढ़ाएगा।
लखनऊ में कार्यालय के नवीनतम विस्तार के साथ, भारत में 80 से अधिक शहरों में उपस्थिति के अलावा, सीबीआरई के अब भारत में 15 कार्यालय होंगे। सीबीआरई ऑफिस, रिटेल, रेजिडेंशियल, इंडस्ट्रियल एंड लॉजिस्टिक्स, डेटा सेंटर्स, हेल्थकेयर एंड एजुकेशन, लाइफ साइंसेज, हॉस्पिटैलिटी, गवर्नमेंट और बाजारों में वैकल्पिक निवेश में अपने क्लाइंट बेस के लिए अपनी सेवा की पेशकश का विस्तार करेगा। सीबीआरई के अनुमानों के अनुसार, एक मजबूत अंतर्निहित अंत-उपयोगकर्ता मांग और एक अपेक्षित उच्च आर्थिक विकास दर से चिह्नित, टियर-टू शहर भविष्य में आकर्षक निवेश स्थलों के रूप में रैंक करेंगे।
एक मजबूत क्षेत्रीय उपस्थिति स्थापित करने से गुणवत्ता समाधान देने के लिए ग्राहक सहयोग को बढ़ावा मिलेगा। विस्तार नए व्यापार अवसरों को भी सक्षम करेगा, संसाधनों को युक्तिसंगत बनाएगा और सर्वाेत्तम स्थानीय प्रतिभा विकसित करेगा। स्थानीय बाजारों की सेवा के लिए एक शर्त के रूप में, सीबीआरई ग्राहकों को एक ही ऑपरेटिंग मॉडल के तहत अनुकूलित एकीकृत सेवाएं प्रदान करेगा, जिसमें लेनदेन और परियोजना प्रबंधन, संपत्ति प्रबंधन, निवेश प्रबंधन, मूल्यांकन और मूल्यांकन, संपत्ति पट्टे, रणनीतिक परामर्श, संपत्ति बिक्री, बंधक सेवाएं, और विकास सेवाएं शामिल है।
अंशुमान मैगजीन, अध्यक्ष और सीईओ – भारत, दक्षिण पूर्व एशिया, मध्य पूर्व और अफ्रीका, सीबीआरई ने कहाकि“लखनऊ में हमारी विस्तार योजना पूरे क्षेत्र में हमारे ग्राहकों को पेशेवर सहायता और बेहतर पहुंच प्रदान करने के लिए सीबीआरई की दीर्घकालिक प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। मुझे इस क्षेत्र की उच्च विकास क्षमता के बारे में विश्वास है क्योंकि आर्थिक रूप से एक बड़े और बढ़ते उपभोक्ता बाजार के साथ संपन्न हुआ है जिससे निवेश गतिविधियों में वृद्धि हुई है। स्थानीय, क्षेत्रीय विशेषज्ञों को लाने का हमारा इरादा है जो ग्राहकों को प्रबंधित करने और स्थायी परिणाम प्राप्त करने के लिए विशिष्ट रूप से रखे गए हैं। यह क्षेत्र में विविध प्रतिभा पूल को पहचानने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इसके अलावा, नया कार्यालय हमें एक समेकित सेवा नेटवर्क बनाने और हमारी क्षमताओं का लाभ उठाने में सक्षम करेगा।
भारतीय अचल संपत्ति क्षेत्र में बढ़ते कार्यालय और आवासीय रिक्त स्थान की मांग के साथ परिसंपत्ति वर्ग में उच्च वृद्धि देखी गई है। कोविड की गिरावट के बावजूद, उद्योग समग्र रूप से काफी हद तक लचीला बना हुआ है। एच1 2022 में, कार्यालय पट्टे की गतिविधि 29.5 मिलियन वर्ग फुट तक पहुंच गई, इस अवधि के दौरान 157 प्रतिशत की वृद्धि हुई। इंडस्ट्रियल एंड लॉजिस्टिक्स (आई एंड एल) स्पेस में भी इसी तरह की प्रवृत्ति देखी गई, जहां 2022 की दूसरी तिमाही में लीजिंग गतिविधि 6.1 मिलियन वर्ग फुट तक पहुंच गई, जिसका नेतृत्व 3 पीएल प्लेयर्स और इंजीनियरिंग और मैन्युफैक्चरिंग फर्मों ने किया।
क्यू-ओ-क्यू आधार पर लेनदेन गतिविधि में 100 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि के साथ, खुदरा क्षेत्र ने भी 2022 की दूसरी तिमाही में एक मजबूत सुधार किया; कुल मिलाकर, एच1 2022 में, इसने 160 प्रतिशत से अधिक (वर्ष-दर-वर्ष) की भारी वृद्धि दर्ज की। यह वृद्धि रुकी हुई मांग के परिणामस्वरूप भौतिक खुदरा यात्राओं में नवीनीकरण के कारण हुई, जबकि ऑनलाइन खरीदारी ने जोरदार प्रदर्शन करना जारी रखा। विनिर्माण पारिस्थितिकी तंत्र और बुनियादी ढांचे के विकास को सक्षम करने के लिए निरंतर नीतिगत धक्का 2022 में अचल संपत्ति की मांग को बढ़ाता रहेगा, और टियर- टू शहर अधिकांश विकास पर कब्जा कर लेंगे।
सीबीआरई का विस्तारित फूटप्रिंट 12 प्रतिशत की समग्र बाजार वार्षिक वृद्धि के साथ संरेखित है और एक विश्वसनीय और भरोसेमंद मूल्यांकनकर्ता के लिए कॉल को संबोधित करेगा। नया परिचालन कार्यालय रियल एस्टेट मालिकों, डेवलपर्स, कॉरपोरेट्स, निवेशकों और किरायेदाताओं के लिए मूल्यांकन और सलाहकार सेवाएं प्रदान करेगा। ये सेवाएं ग्राहकों को जोखिम कम करने के समाधान के साथ भी सहायता करती हैं, जिसमें परियोजना जोखिम निगरानी सेवाएं, तकनीकी और अनुमोदन उचित परिश्रम, नकदी प्रवाह अनुमान, और अन्य मूल्य वर्धित समाधान शामिल हैं।

About Samar Saleel

Check Also

Poco X5 5G जल्द मार्किट में इस मूल्य के साथ होगा लांच, डालें फीचर्स पर एक नजर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें चाइनीज टेक कंपनी पोको का नया डिवाइस Poco ...