Breaking News

चक्रवात अम्फान से बंगाल में तबाही, पीएम मोदी ने किया 1000 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान

पश्चिम बंगाल में चक्रवात अम्फान की तबाही के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राज्य का दौरा किया। पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचे, जहां राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनका स्वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी अम्फान से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया। बाद में पीएम मोदी ने बंगाल को एक हजार करोड़ रुपये के पैकेज को देने की घोषणा की।

इसके अलावा मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया गया है। पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। इसके अलावा घायलों को 50 हजार रुपये की मदद की जाएगी।

हवाई सर्वे के बाद पीएम मोदी ने कहा कि जब देश में कोरोनावायरस का संकट है, तब पूर्वी क्षेत्र में तूफान ने प्रभावित किया। पीएम मोदी ने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार दोनों ने इस तूफान को लेकर तैयारी की थी, लेकिन इसके बावजूद 80 लोगों की जान हम नहीं बचा पाए हैं। इस तूफान की वजह से काफी संपत्ति का नुकसान हुआ है, जिसमें घर उजड़े हैं और इन्फ्रास्ट्रक्चर को बड़ा नुकसान हुआ है।

Loading...

बता दें कि शुक्रवार सुबह तक पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान के कारण 80 लोगों की मौत हो गई है. राज्य को करीब एक लाख करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान है.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

जांच रिपोर्ट देखे बिना भेज दिया घर, रिपोर्ट में 15 निकले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में प्रशासनिक चूक के चलते बिना टेस्ट रिपोर्ट आये ही ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *