Breaking News

मुरैना में फिर बढ़ा चंबल का जलस्तर, बढ़ी मुश्किलें

मुरैना। मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में चंबल नदी का जलस्तर कल घटने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली थी, लेकिन आज फिर से बढ़ने से लोगों की चिंता बढ़ गयी है। आज शाम को चंबल नदी का जल स्तर 141.40 मीटर पर पहुंच गया है, जबकि कल यह घटकर 140.10 मीटर पर आ गया था।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार दो दिन पूर्व कोटा वैराज बांध से पानी छोड़े जाने के बाद चंबल खतरे के निशान 138 मीटर को पार करते हुए 144.9 मीटर पर बहने से किनारे बसे गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। इस बार चंबल नदी का जल स्तर बढ़ने का कारण कोटा बैराज बांध से छोड़ा गया पानी नहीं, बल्कि गुना और शिवपुरी में हो रही तेज बारिश है। इस क्षेत्र की बारिश का पानी पार्वती नदी के जरिए चंबल में आकर मिल गया है।

कल घट रहे जल स्तर से लोगों ने राहत की सांस ली थी, लेकिन आज बढ़े जलस्तर ने साफ कर दिया कि बाढ़ का खतरा अभी टला नहीं है। हालांकि प्रशासन ने चंबल किनारे बसे गांव के लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया है। साथ ही कुछ ऐसे गांवों को भी खाली करा लिया गया है, जहां पानी पहुंचने का खतरा है। ऐसे सभी गांवों की कुल संख्या अब तक 74 पर पहुंच गई है। प्रशासन ने 74 गांव के आठ हजार 78 लोगों को सरकारी स्कूलों एवं पंचायत भवनों में पहुंचा

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...