Breaking News

लखनऊ समेत राज्य के कई हिस्सों में बारिश के आसार, पढ़े पूरी खबर

ईरान के ऊपर तैयार पश्चिमी विक्षोभ ने अफगानिस्तान की तरफ रुख कर दिया है। यह पश्चिमी विक्षोभ इतना ताकतवर है कि इसका असर शुक्रवार को लखनऊ समेत राज्य के कई हिस्सों में दिखने लगा है।

दो-तीन दिन बाद पश्चिमी विक्षोभ का तेज असर देखने को मिलेगा। कई हिस्सों में बरसात होगी। शुक्रवार को लखनऊ के कई हिस्सों में कहीं तेज कहीं धीमी बरसात हुई पर यह स्थानीय कारकों का नतीजा है। मौसम विभाग बता रहा है कि लखनऊ के मौसम में बदलाव शुरू हो गया है।

दिन में चटख धूप खिली और तापमान 22 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा। रात को भी तापमान 6.6 डिग्री सेल्सियस रहा। शाम को 4.30 बजे अचानक बदली छा गई। इसके बाद लखनऊ के कई हिस्सों में कहीं तेज तो कहीं छिटपुट बरसात हुई। मौसम विभाग पहले ही पूर्वानुमान था कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण बदलाव आएगा। विक्षोभ के कारण बर्फीली उत्तरी-पश्चिमी हवाओं का जोर कम हुआ है। गोमतीनगर, अलीगंज, चारबाग, हजरतगंज, चिनहट आदि इलाकों में बरसात दर्ज की गई।

लखनऊ मौसम विभाग के निदेशक मो. दानिश ने बताया कि शनिवार से दिन और रात के तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है। शनिवार को दिन का पारा 23 तो रात का 10 डिग्री होने की संभावना है। धीमे-धीमे बढ़ोतरी होते हुए 26 जनवरी को दिन का तापमान 24 डिग्री पहुंचने की संभावना है।

About News Room lko

Check Also

बच्चों में ‘अंतर’ रखने में कारगर है ‘अंतरा’, हर साल बढ़ रही अंतरा लगवाने वालों की संख्या

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें • गर्भनिरोधक के अस्थाई साधनों में बन रहा ...