Breaking News

Happy Birthday Virat Kohli: विराट कोहली हुए 32 साल के, खेल जगत के दिग्गजों ने दी बधाई

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान Virat Kohli का आज जन्मदिन है। वो आज 32 साल के हो गए हैं। कोहली अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कम उम्र में अपना शानदार करियर बना लिया है। इतना ही नहीं उन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट टेस्ट, वनडे और टी-20 में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से कई रिकॉर्ड्स बनाये हैं।

virat fii

बता दें कि विराट कोहली का जन्म 5 नवंबर 1988 को दिल्ली में हुआ था। कोहली आज के दौर के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है। उन्होंने अगस्त, 2008 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था और तब से लेकर आज तक उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। विराट अपने अब तक के केरियर में 86 टेस्ट मैचों में 53.62 की औसत से 7240 रन, वनडे के 248 मैचों में 59.33 की औसत से 11867 रन और टी20 के 82 मैचों में 50.80 की औसत से 2794 रन बना चुके हैं।

virat

कोहली ने 12 साल के अपने करियर में कई विराट रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने अपनी मेहनत से वो मुकाम हासिल किया है जहां उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज खिलाड़ी से की जाती है और हो भी क्यूं न विराट क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड के बेहद करीब हैं और जल्द ही उसे तोड़ भी देंगे।

इसके अलावा इस खास मौके पर उन्हें खेल जगत के दिग्गजों ने बधाई दी है। जन्मदिन के मौके पर कोहली को शुभकामनाएं देने वालों में सबसे पहला नाम है पूर्व दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह का। युवराज ने ट्वीट कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी।

 

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...