Breaking News

बच्चें पेंटिंग बनाकर कोरोना से बचाव का दे रहे संदेश

रायबरेली। जनपद में बढ़ रहे कोरोनावायरस के संक्रमण से बचने के लिए जिला प्रशासन के दिशानिर्देशों का अपने अपने घरों एवं गांव में पालन कराने के लिए बेसिक शिक्षा के स्कूलों के बच्चों द्वारा घर पर रहकर अपनी सुगम करता की सलाह मानकर पोस्टर बनाकर दो गज की दूरी बहुत जरूरी बिना मास्क लगाएं घर से बाहर न निकलने समय-समय पर साबुन से हाथ धोने के लिए संदेश देकर जागरूक किया गया है।

जागरूकता अभियान जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश शर्मा के दिशा निर्देश एवं बालिका शिक्षा रिसोर्स पर्सन शिक्षक एसएस पाण्डेय के संयोजन एवं सहयोग से लगातार चलाया जा रहा है। बच्चों की टीम पूर्व माध्यमिक विद्यालय शंकरगंज विकास खंड सताव से काजल, प्रिया, मोहिनी, साधना जगतपुर रोझया भीखमसाह से नेहा शर्मा जलालपुर बेही से गुड़िया विकास खंड राही उमरा से निशा लक्ष्मी कामिनी सपना बछरावां बन्नावा से माही सोनी द्वारा पेंटिंग बनाकर अपने घर परिवार समाज और गांव के लोगों घर पर रहेंगे सुरक्षित रहेंगे का संदेश दिया गया है। टीम लीडर के रूप में सविता सिंह, रिचा गोस्वामी, तपस्या पुरवार, अलका सिंह, कांति देवी, दुर्गेश ,नंदिनी, दीपक कुमार द्वारा बच्चों को जागरूकता अभियान से जोड़ कर सहयोग प्रदान किया गया।

अभियान के संयोजक श्री पांडे ने बताया कि बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा अनवरत इस अभियान को चला कर केंद्र एवं राज्य सरकार के दिशा निर्देश के साथ-साथ जिला प्रशासन द्वारा जारी लॉकडाउन का पालन कराने के लिए मीना राजू मंच की टीम सुगम करता एवं बच्चों द्वारा नए-नए तरीकों से प्रेरणादाई संदेश देकर इस महामारी से बचने के लिए अपना योगदान दिया जा रहा है और आगे भी जनपद को कोरोनावायरस से बचाने के लिए जागरूकता अभियान जारी रहेगा।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...