Breaking News

चीन में कोरोना वायरस के फैलने से मुक्केबाजी की ओलंपिक क्वॉलिफाइंग प्रतियोगिता की डेट में हुआ बदलाव

चीन में कोरोना वायरस (नए किस्म के कोरोना वायरस) से संक्रमण फैलने के कारण मुक्केबाजी की ओलंपिक क्वॉलिफाइंग प्रतियोगिता को मार्च तक के लिए टाल दिया गया है व इसके नए मेजबान की घोषणा बाद में की जाएगी. अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) की मुक्केबाजी काम दल (बीटीएफ) ने राष्ट्रीय महासंघों को भेजे संदेश में तारीख में की गयी परिवर्तन के बारे में सूचना दी. आईओसी ने बीटीएफ को ओलंपिक में इस खेल के आयोजन की जिम्मेदारी दी है.

बीटीएफ ने कहा, ”एशियाई/ओशियाना टोक्यो 2020 मुक्केबाजी क्वॉलिफाइंग प्रतियोगिता को टाल दिया गया है, जिसका आयोजन अब तीन से 11 मार्च 2020 के बीच होगा. बीटीएफ चाइना से बाहर किसी मेजबान की तलाश कर रहा है जिसके बारे में राष्ट्रीय ओलंपिक समितियों, राष्ट्रीय संघों व अधिकारियों को बाद में सूचित किया जाएगा.” भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) ने ओलंपिक क्वॉलिफाइंग टूर्नामेंट की मेजबानी की पेशकश की है.

ये क्वॉलिफायर तीन से 14 फरवरी को आयोजित किए जाने थे. बीएफआई अध्यक्ष अजय सिंह ने आईओसी के कार्यबल (मुक्केबाजी) चेयरमैन मोरीनारी वटानबे को लिखे लेटर में कहा, ”किसी भी कारण से अगर इस प्रतियोगिता को किसी अन्य देश में आयोजित कराना पड़ता है तो भारतीय मुक्केबाजी महासंघ इस एशिया ओसनिया क्वॉलीफिकेशन प्रतियोगिता 2020 का आयोजन करने का इच्छुक है.”

उन्होंने लिखा, ”हम इस टूर्नामेंट को नयी दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम परिसर के केडी जाधव इंडोर हॉल में आयोजित करने का प्रस्ताव रखते हैं, जहां पर हमने पहले नवंबर 2018 में एआईबीएफ एलीट महिला दुनिया मुक्केबाजी चैम्पियनशिप का आयोजन किया था.”

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...