Breaking News

चीन की ताइवान को धमकी- आजादी का मतलब युद्ध, तैयार रहें मुट्ठी भर ताइवानी

चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. अमेरिका से दोस्ती को लेकर वैसे ही चीन ताइवान  से नाराज है. इसी बीच अब नई खबर सामने आई है कि उसने ताइवान पर स्वतंत्रता की घोषणा करने की तैयारी करने का आरोप लगाते हुए युद्ध की चेतावनी दी है.

चीनी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता वू कियान ने कहा कि ताइवान की स्वतंत्रता का अर्थ युद्ध है. मंत्रालय ने यह भी कहा कि उनके सशस्त्र बल उकसावे और विदेशी हस्तक्षेप का जवाब देने के लिए हरदम तैयार हैं. हाल में ही चीन के लड़ाकू विमानों ने ताइवान की वायुसीमा में घुसपैठ को तेज किया है, जिसके बाद से दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है.

चीनी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि ताइवान में मुट्ठी भर लोग स्वतंत्रता की मांग कर रहे थे. हम उन ताइवान की स्वतंत्रता की मांग करने वाले तत्वों को चेतावनी देते हैं कि जो लोग आग से खेलते हैं वे खुद को जलाएंगे और ताइवान की स्वतंत्रता का मतलब युद्ध है.

चीन का मानना है कि ताइवान की लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार औपचारिक स्वतंत्रता की घोषणा की ओर बढ़ रही है. हालांकि, राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन पहले से ही कहती आ रही हैं कि ताइवान पहले से ही एक स्वतंत्र देश हैं, जिसे चीन गणराज्य कहा जाता है. उधर चीनी रक्षा मंत्रालय ने फिर कहा कि ताइवान चीन का एक अविभाज्य अंग है.

चीनी वायुसेना की हालिया गतिविधियों के बारे में पूछे जाने पर यू कियान ने कहा कि ताइवान की खाड़ी में चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी की सैन्य गतिविधियां वर्तमान सुरक्षा स्थिति को बनाए रखने और राष्ट्रीय संप्रभुता और सुरक्षा की रक्षा के लिए आवश्यक कार्रवाई का प्रयास है. उन्होंने यह भी कहा कि चीनी सेना की गतिविधिया ताइवान की स्वतंत्रता में विदेशी उकसावे का जवाब हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...