Breaking News

राजस्थान के भीलवाड़ा में जहरीली शराब पीने से 1 महिला सहित चार की मौत, तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

भीलवाड़ा में जहरीली शराब पीने से एक महिला समेत 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 5 की हालत गंभीर है. घायलों को महात्मा गांधी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. मामला मांडलगढ़ थाना क्षेत्र के सारण का खेड़ा गांव का है.

घटना के बाद आबकारी और पुलिस विभाग में हड़कंप है. गांव में कई जगह छापेमारी की गई है. मांडलगढ़ थाने के तीन पुलिस कर्मियों को सस्पेंड किया गया है. इनमें मांडल थानाधिकारी मनोज कुमार समेत बीट कांस्टेबल और बीट प्रभारी शामिल हैं. जहरीली शराब से मौत का पता चलते ही कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंच गए.

जिन लोगों ने शराब पी थी उनमें शराब बनाने वाली सतूडी कंजर नामक महिला भी शामिल है, जिसकी मौत हो गई. अब तक की जांच में यह पता चला है कि जहरीली शराब के शिकार सभी लोगों ने एक साथ शराब नहीं पी. बल्कि अपने घरों में या वहीं पर खरीद कर पी थी. जहरीली शराब पीने से हजारी बैरवा, सरदार भाट और दलेल सिंह राजपूत की भी मौत हो गई. जिन 5 लोगों की हालत गंभीर है, उनमें दो महिलाएं नीतू कंवर और मंजू कंवर शामिल हैं. इसके अलावा लादू सिंह, भौम सिंह और गुल्ला कंजर की हालत भी गंभीर है.

Loading...

घटना के बाद कलेक्टर और एसपी ने मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली है. पुलिस ने 5 किलोमीटर के दायरे में शराब की सभी दुकानों पर जांच शुरू की है. इनमें से कुछ को सील करने की कार्रवाई भी की जा रही है.

पुलिस ने शक के आधार पर जांच शुरू की है कि कहीं शराब की लाइसेंसी दुकानों पर तो हथकढ़ शराब नहीं बिक रही. हथकढ़ शराब से मतलब घर में बनी हुई शराब से है. जानकारी में सामने आया है कि कंजर बस्ती के लोग ही इस तरह की शराब बनाते हैं. इसे महुवा और गुड़ से बनाया जाता है.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

बंगाल में योगी की परिवर्तन हुंकार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कुछ दिन पहले ही योगी आदित्यनाथ ने केरल ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *