Breaking News

फिर बदल रहा है मौसम का मिजाज, देश के अनेक हिस्सों में हो सकती है बारिश

पश्चिम विक्षोभ के चलते देश के कई राज्यों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार झारखंड और बिहार के कई इलाकों में आज बादल बरस सकते हैं, जिसके बाद मौसम में काफी बदलाव आपको देखने को मिलेगा.

वहीं उत्तर प्रदेश में अचानक बारिश होने से ठंड बढ़ गई है. वहीं दिल्ली समेत देश के कई इलाकों में सुबह शाम की ठंड के साथ कोहरा भी लगातार दर्ज किया जा रहा है. इससे पहले मौसम विगाग द्वारा जारी किए पूर्वानुमान में उत्तराखंड, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर के अलावा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, महाराष्ट्र, तेंलगाना और तमिलनाडु में बेमौसम बारिश होने की संभावना जताई थी. इस पूर्वानुमान के आधार इन राज्यों में बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया था.

पश्चिमी विक्षोभ के चलते फिर से मौसम पर बदल रहा है. यही वजह है कि देश के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है. इसके अलावा उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में रात के तापमान में गिरावट जारी रहने की संभावना है. वहीं देश के कई इलाकों में बर्फबारी जारी है. मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में 21 फरवरी को भारी बर्फबारी की संभावना जताने के साथ बताया कि प्रदेश के ऊंचे पहाड़ी इलाकों में बारिश भी हो सकती है.

वहीं हरियाणा में 20 फरवरी तक मौसम खुश्क रहने की संभावना है. दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने से रात के तापमान में हल्की गिरावट दर्ज हो सकती है. 21 और 22 फरवरी को तेज हवा के चलन से तापमान में गिरावट होने की संभावना है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...