Breaking News

युवा-उत्सव में सामाजिक संस्थाओं को सम्मानित करेगी जनविकास महासभा

लखनऊ। स्वामी विवेकानंद की जयंती के उपलक्ष्य में जनविकास महासभा द्वारा 11 एवं 12 जनवरी को आयोजित युवा-उत्सव के दौरान स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार सहित सामाजिक एवं क्षेत्रीय विकास में अपना योगदान देने वाली संस्थाओं को सम्मानित किया जायेगा।

जनविकास महासभा जनसेवक प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी गणेश यादव ने बताया कि इस मौके पर फिट इंडिया और स्मार्ट सिटी जैसी योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए एकजुटता की अपील की जाएगी तथा इस बात का भी प्रयास होगा कि शासन प्रशासन द्वारा सभी विकास कार्यों में इनकी जन सहभागिता सुनिश्चित की जा सके।

श्री यादव ने बताया कि हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया और स्मार्ट सिटी अभियान की सफलता तभी संभव है जब सबका साथ और सबका विकास को और यह तभी होगा जब सभी की जन सहभागिता सुनिश्चित की जाए। श्री यादव ने बताया कि इसी जन सहभागिता को सुनिश्चित करने के लिए सामाजिक एवं क्षेत्रीय विकास में योगदान देने वाली सामाजिक संस्थाओं का योगदान महत्वपूर्ण है, जनविकास महासभा ऐसी सभी समाजिक संस्थाओं को 11 एवं 12 जनवरी को होने वाले युवा उत्सव के दौरान आमंत्रित कर उनके जनविकास कार्यों में योगदान हेतु सम्मानित करेगी।

जनविकास महासभा के प्रदेश अध्यक्ष पंकज कुमार तिवारी ने बताया कि जनविकास महासभा का मूल मंत्र ही जनसहभागिता से जनविकास है अतः महासभा का पूर्ण प्रयास है कि विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से सभी को एकजुट किया जा सके।

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...