Breaking News

CM केजरीवाल ने PM मोदी को पत्र लिख की नोट पर लक्ष्‍मी-गणेश की फोटो लगाने की मांग

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दो दिन पहले भारतीय करेंसी पर देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की फोटो लगाने की मांग की थी। अब इस पर उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को लेटर लिखा है।सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी.

बताया कि पीएम मोदी को पत्र लिखकर उन्होंने भारतीय करेंसी पर महात्मा गांधी जी के साथ-साथ लक्ष्मी गणेश जी की तस्वीर लगाने की मांग की है. इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नोट पर लक्ष्णी गणेश की फोटो लगाने की मांग की थी.

उन्होंने कहा- मैंने प्रधानमंत्री जी को पत्र लिखकर 130 करोड़ भारतवासियों की ओर से निवेदन किया है कि भारतीय करेंसी पर महात्मा गांधी जी के साथ-साथ लक्ष्मी-गणेश जी की तस्वीर भी लगाई जाए।

 केजरीवाल ने लिखा कि देश को आजाद हुए 75 साल पूरे हो गए, फिर भी हमारी गिनती विकासशील और गरीब देशों में होती है। हमारे देश में आज भी इतने लोग गरीब क्यों हैं? उन्होंने कहा कि एक तरफ हम सब देशवासियों को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है तो दूसरी ओर हमे भगवान का आर्शीवाद भी चाहिए ताकि हमारे प्रयास फलीभूत हों।

 उन्होंने आगे कहा, ‘एक तरफ हम सब देशवासियों को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है तो दूसरी ओर हमें भगवान का आशीर्वाद भी चाहिए ताकि हमारे प्रयास फलीभूत हों. सही नीति, कड़ी मेहनत और प्रभु का आशीर्वाद इनके संगम से ही देश तरक्की करेगा.’

About News Room lko

Check Also

नहीं थम रही मणिपुर में हिंसा की आग; कुकी उग्रवादियों के हमले में सीआरपीएफ के दो जवानों की जान गई

नारानसेना:  मणिपुर में जारी हिंसा अभी थमती नहीं दिख रही है। लोकसभा चुनाव के एक ...