Breaking News

CM मरियम की राह आसान नहीं; इमरान की PTI ने विधानसभा का समानांतर सत्र बुलाने का एलान किया

पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने मुख्यमंत्री, स्पीकर और डिप्टी स्पीकर का चुनाव करने के लिए समानांतर पंजाब विधानसभा सत्र बुलाने की योजना बनाई है। उसने यह दावा किया कि नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री मरयम नवाज चोरी किए गए जनादेश पर सदन में पहुंची हैं। पीटीआई ने दावा किया कि उसके समानांतर सत्र में 250 सदस्य शामिल हो सकते हैं।

बता दें कि पीएमएल-एन की रयम नवाज ने इतिहास रचते हुए पंजाब की पहली महिला सीएम बनने का गौरव हासिलकिया है। उन्हें सीएम बनने के लिए 187 सीटों की जरूरत थी, जबकि मरयम को 220 मत मिले। उन्होंने पीटीआई समर्थित सुन्नी इत्तेहाद काउंसिल के राणा आफताब को हराया जबकि काउंसिल ने कार्यवाही का बहिष्कार किया था, जिसके चलते राणा को कोई वोट नहीं मिला था।

आरक्षित सीट को अधिसूचित करना जरूरी
जेल में बंद पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी ने कहा, आरक्षित सीट अधिसूचित किए बिना प्रांतीय एसेम्बली का सत्र नहीं बुलाया जा सकता। एक दिन पहले पंजाब और सिंध की एसेम्बली का सत्र बुलाया गया और मुख्यमंत्रियों को शपथ दिलाई गई। पार्टी नेता बैरिस्टर गौहर खान ने कहा, पंजाबव सिंध एसेम्बली का सत्र गैर कानूनी ढंग से चलाया गया। यदि नेशनल एसेम्बली सत्र बुलाया जाता है तो वह भी अवैध होगा क्योंकि एसेम्बली को सदन के सभी सदस्यों को अधिसूचित करने के बाद ही बुलाया जाना चाहिए।

About News Desk (P)

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...