Breaking News

‘डोनाल्ड ट्रंप मेरे जितना बूढ़ा…’; उम्र से जुड़ी आलोचना पर भड़के राष्ट्रपति बाइडन का पलटवार

अमेरिका में इस साल के अंत में राष्ट्रपति चुनाव कराए जाने हैं। राष्ट्रपति जो बाइडन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा है। रिपब्लिकन खेमे का दावा है कि बाइडन का जनाधार कमजोर हो चुका है और इस बार ट्रंप उन्हें पटखनी देंगे। खुद ट्रंप ने बाइडन की आयु पर टिप्पणी करते हुए कहा कि दूसरे कार्यकाल के लिए बाइडन काफी बूढ़े हैं। ट्रंप पर पलटवार करते हुए बाइडन ने कहा कि ट्रंप भी लगभग उतने ही बूढ़े हैं।

ट्रंप भी मेरे जितना ही बूढ़ा
न्यूयॉर्क में चुनाव प्रचार के दौरान सोमवार को बाइडन ने एनबीसी के कार्यक्रम में सेठ मेयर्स से बातचीत की। उन्होंने 81 साल के होने संबंधी दस्तावेज पर पूछे गए सवाल पर कहा, ऐसा किसने कहा, यह दस्तावेज क्लासिफाइड हैं। 77 साल के ट्रंप की आयु का जिक्र करते हुए बाइडन ने कहा कि ‘आपको दूसरे आदमी (ट्रंप) की आयु पर भी एक नजर डालनी होगी, वह भी मेरे जितना ही बूढ़ा है।’

चुनाव अमेरिका का भविष्य निर्धारित करेंगे
बाइडन ने साफ किया कि शारीरिक आयु मायने नहीं रखती। आपके विचार अहम हैं। उन्होंने कहा कि इस साल होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव अमेरिका का भविष्य निर्धारित करेंगे। उन्होंने कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने देश के हित में कई अहम फैसले लिए।

निक्की हेली ने ट्रंप-बाइडन की उम्र पर साधा निशाना
चुनाव में ताल ठोक रहे प्रत्याशियों की आयु इसलिए भी चर्चा में है क्योंकि भारतवंशी निक्की हेली ने भी बाइडन और ट्रंप पर कटाक्ष किया था। बीते दिनों निक्की हेली ने अपने प्रचार अभियान में डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडन को गुस्सैल बुजुर्ग बताया है। हेली ने सोशल मीडिया पर भी एक तस्वीर साझा कर दोनों नेताओं की बढ़ती उम्र को निशाना बनाया है। जो बाइडन 81 साल के हैं और डोनाल्ड ट्रंप 77 साल के।

हेली की प्रचार अभियान टीम ने बयान जारी कहा है कि ट्रंप कहते हैं कि वह 20 साल पहले जितने तेज थे, उससे ज्यादा अब दिमागी तौर पर तेज हैं, लेकिन अगर ऐसा है तो वे निक्की हेली से डिबेट क्यों नहीं कर रहे? इसकी वजह साफ है कि बुजुर्ग नेता मुश्किल सवालों के जवाब नहीं देना चाहते।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...