Breaking News

उत्तराखंड में नए जिलों के गठन को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दिया बड़ा बयान, कहा ये…

इन दिनों जिले की मांग को लेकर डीडीहाट और यमुनोत्री में लोग आंदोलन कर रहे हैं। रानीखेत और काशीपुर में भी जिला गठन की मांग उठ रही है, लेकिन पिथौरागढ़ में सीएम के बयान के बाद हाल फिलहाल इन जिलों के अस्तित्व में आने की संभावनाओं को झटका लगा है।

पिथौरागढ़ में पत्रकार वार्ता में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि नए जिलों के गठन को लेकर पहले से आयोग बना है। आयोग की रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है। आयोग की रिपोर्ट आने के बाद ही इस पर विचार किया जाएगा। प्रदेश के सरकारी विभागों में 24 हजार पदों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया तेजी से चल रही है।

उन्होंने कहा कि शरदोत्सव के माध्यम से स्थानीय कलाकारों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का अवसर मिलता है। इगास पर्व पर अवकाश को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह पर्व हमारी लोक संस्कृति से जुड़ा है।

नैनीसैनी एयरपोर्ट से नियमित विमान सेवा के सवाल पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि नैनीसैनी से विमान सेवा शुरू करने के संबंध में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से बातचीत हुई है।

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...