पुलिस की लापरवाही से हुई युवक की हत्या, आक्रोशित लोगों ने शव सड़क पर रखकर किया जाम,मुख्य अभियुक्त गिरफ्तार

चन्दौली। अलीनगर थाना क्षेत्र के सिकटिया व तारनपुर (दुसधान)गांव के लोग शनिवार को आमने-सामने हो गए वही दोनों पक्षों में जमकर पत्थरबाजी होने लगी।प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार की सुबह सिकटिया चौराहे पर तारनपुर गांव के एक युवक की लाठी डंडे से बुरी तरह पीटने के बाद उसकी मौत हो गई जबकि एक अन्य युवक किसी तरह मौके से जान बचाकर भाग निकला।

इसके बाद स्थिति और गंभीर हो गई दुसधान बस्ती के लोग शव को सड़क पर रखकर जाम करने के बाद उच्च अधिकारियों को मौके पर बुलाने की जिद पर अड़ गए स्थिति गंभीर देखते हुए कई थानों की फोर्स मौके पर बुलाई गई।लेकिन ग्रामीणों द्वारा किसी को भी घटनास्थल पर जाने नहीं दिया जा रहा था।बताया जाता है कि सिकटिया चौराहे पर एक पक्ष की चाय-पान और दूसरे पक्ष की मिठाई की गुमटी थी। दोनों पक्षों के बीच किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था।

आरोप है कि एक पक्ष के लोगो ने दूसरे पक्ष की बुधवार की रात गुमटी फूंक दी थी।गुरुवार को दोनों पक्ष अलीनगर थाने पहुंचे।आरोप है कि पुलिस ने लापरवाही बरती और बगैर ठोस कार्रवाई के मामले को रफा-दफा कर दिया।शुक्रवार की रात एक अन्य पक्ष की गुमटी में भी आग लगा दी गई। शनिवार की सुबह तारनपुर दुसधान बस्ती के दो युवक 19 वर्षीय विशाल पासवान और 20 वर्षीय शेरू सिकटिया चौराहे पर पहुंचे तो वहां पहले से ही दूसरे पक्ष के लोग लाठी-डंडे से लैस होकर दोनों युवकों पर टूट पड़े।शेरू तो जैसे-तैसे जान बचाकर भाग निकला।

लेकिन विशाल को दूसरे पक्ष के लोगों ने लाठी डंडा से मारना शुरू कर दिया जिससे वह लहूलुहान हो गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।जानकारी होते ही दुसधान बस्ती के लोग मौके पर पहुंचे और दोनों तरफ से पत्थरबाजी शुरू हो गई और मामला तूल पकड़ने लगा जिसकी सूचना पर पुलिस अधीक्षक चंदौली सहित पुलिस टीम मौके पर सुरक्षा की दृष्टि से मौजूद रही।और ग्रामीणों को समझाने बुझाने का प्रयास करने लगे।वहीं घटना की सूचना पाते ही मौके पर पहुँचे विधायक साधना सिंह व उच्च अधिकारियों के उचित कार्रवाई के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ।

पुलिस शव को कब्जे में लेते हुए अग्रिम कार्रवाई करने में जुट गई।वही थाना अलीनगर अन्तर्गत सिकटिया गांव के पास आज तड़के सुबह आपसी विवाद के दौरान लाड़ी डंडे से मारकर की गई युवक की हत्या के सम्बन्ध में थाना अलीनगर पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत करते हुए पुलिस अधीक्षक चन्दौली द्वारा गठित टीमों को घटना में सम्मिलित अभियुक्तों की अविलंब गिरफ्तारी हेतु दिए गए निर्देशानुसार प्रभारी निरीक्षक स्वाट के नेतृत्व वाली पुलिस टीम द्वारा मुख्य अभियुक्त कमला यादव निवासी सिकटिया परशुरामपुर को गिरफ्तार कर अग्रिम विधिक कार्यवाही प्रचलित है साथ ही अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु लगातार दबिश दी जा रही है।

रिपोर्ट-श्रीकांत सागर

About reporter

Check Also

राज्यपाल की अध्यक्षता में हुई इलाहाबाद संग्रहालय समिति की बैठक

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। राज्यपाल एवं अध्यक्ष इलाहाबाद संग्रहालय समिति आनंदीबेन ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *