Breaking News

सीएम योगी ने राम मंदिर ट्रस्ट के लिए पीएम मोदी को जताया आभार, कहा जय श्री राम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट का गठन किए जाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया है.

प्रधानमंत्री के बुधवार को संसद में इस बात की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को प्रभु श्री राम के जन्मस्थान पर एक भव्य मंदिर बनाने के लिए एक स्वायत्त ट्रस्ट का गठन करने के लिये कोटिशः धन्यवाद.

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ ट्रस्ट पूरी तरह स्वतंत्र एवं मंदिर निर्माण से संबंधित सभी निर्णय लेने में सक्षम होगा. उन्होंने ट्वीट के अन्त में ‘जय श्री राम’ भी लिखा.

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक मोदी सरकार ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट का गठन कर दिया है. इस ट्रस्ट का नाम श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र रखा गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में इसकी घोषणा की. यह ट्रस्ट स्वतंत्र होगा और भगवान राम के जन्मस्थान पर एक विशाल मंदिर के लिए सभी निर्णय लेने में सक्षम होगा.

इसके साथ ही सरकार ने अधिकृत भूमि, जो लगभग 67.703 एकड़ है और इसमें अंदर और बाहर का आंगन है, उसको राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र में स्थानांतरित किया जाएगा.

प्रधानमंत्री मोदी ने मस्जिद की जमीन के लिए सहमति की बात भी कही है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार गहन विचार विमर्श और संवाद के बाद अयोध्या में पांच एकड़ जमीन सुन्नी वक्फ बोर्ड को आवंटित करने का अनुरोध उत्तर प्रदेश सरकार से किया गया, इस पर राज्य सरकार ने भी अपनी सहमति प्रदान कर दी है.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने 09 नवम्बर, 2019 को अयोध्या की विवादित जमीन पर राम मंदिर के हक में फैसला देते हुए केंद्र सरकार को आदेश दिया था कि तीन महीने के अंदर राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट का गठन किया जाये. इसके साथ ही मस्जिद के लिए पांच एकड़ जमीन उपलब्ध कराने को कहा गया था.

About Aditya Jaiswal

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...