जौनपुर में दलितों का घर फूंके जाने पर सीएम योगी सख्त, आरोपियों पर NSA लगाने का दिया निर्देश

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में बच्चों के विवाद में दो वर्गो में भिड़ंत के उग्र होने के बाद दलितों के घर फूंकने के मामले पर मुख्यमंत्री ने कड़ा ऐतराज जताया है। उन्होंने सभी आरोपियों के खिलाफ शीघ्र एनएसएस के तहत मुकदमा दर्ज करने के साथ ही सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही वहां पर फौरन स्थिति नियंत्रण न करने पाने के दोषी थाना प्रभारी के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जिनके घर फूंके गए हैं उन सभी पीड़ित दलितों को तत्काल मुख्यमंत्री आवास समेत अन्य सरकारी मदद दी जाए।

Loading...

योगी ने पीड़ित परिवारों के नुकसान की भरपाई के लिए मुख्यमंत्री पीड़ित सहायता कोष से 10,26,450 रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है। उन्होंने पीड़ित परिवारों को समाज कल्याण विभाग द्वारा 1 लाख रुपए की सहायता राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस घटना के 7 पीड़ित परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत आवास उपलब्ध कराया जाए।

गौरतलब है कि मंगलवार देर शाम सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के भदेठी गांव में बच्चों के बीच विवाद मामले में दो वगोर्ं के बीच जमकर संघर्ष हुआ। इसके बाद हमलावरों ने अनुसूचित जाति की बस्ती में पिटाई, तोडफोड़ व आगजनी की। घटना को लेकर तनाव के चलते गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। बुधवार की दोपहर वाराणसी मंडल के आयुक्त दीपक अग्रवाल व आइजी विजय सिंह मीणा ने स्थिति का जायजा लिया। इन सभी ने पीड़ितों को दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने व नुकसान के भुगतान का आश्वासन दिया।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

अकबरपुर सांसद ने कंचौसी के बचे हिस्से को औरैया जनपद में जोड़कर नई नगर पंचायत बनाने का दिलाया भरोसा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कानपुर देहात। जनपद के तहतकंचौसी नगर पंचायत के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *