Breaking News

सीएम योगी का निर्देश, सुबह दो घंटा जनसुनवाई करें अधिकारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के हर नागरिक को सस्ता तथा सुलभ न्याय दिलाने के साथ ही उसकी समस्या के निराकरण के प्रयास में लगे सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी शीर्ष अधिकारियों को प्रतिदिन सुबह अपने कार्यालय में दो घंटा बैठकर जनहित के कार्य करने का निर्देश दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव तथा सचिव को ही रोज दस से 12 बजे तक अपने कार्यालय में बैठकर जनता की समस्या सुनने तथा उनके निराकरण का निर्देश दिया है।

  • 10 से 12 बजे तक सुने जनता की समस्याएं
  • सचिवालय कर्मियों के लिए लागू हुआ ड्रेस कोड

कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर की चपेट में आने के बाद भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोगों को बड़ी राहत देने के अभियान में लगातार लगे हैं। उन्होंने बीते दिनों अपने सरकारी आवास पर जनता दरबार फिर से शुरू कर दिया है। जिससे कि लम्बे समय से अपनी समस्या के निराकरण में लगे लोगों को राहत मिली है। वह रोज दो घंटा अपने सरकारी आवास पर लोगों की समस्या को जानने के बाद निराकरण में लग जाते हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी किया है कि प्रदेश के सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव तथा सचिव व अन्य अफसर अब हफ्ते में कम से कम पांच दिन रोज सुबह 10 से 12 बजे तक कार्यालय में बैठेंगे। इतना ही नहीं फील्ड में तैनात अधिकारी भी कार्यालय में बैठेंगे। जिससे कि वह कार्यालय में बैठकर जनसुनवाई करें।

मुख्यमंत्री ने साफ लफ्जों में कहा है कि सभी अधिकारी जनता की समस्याओं का समाधान करें। इनके काम की मॉनिटरिंग मुख्य सचिव तथा मुख्यमंत्री कार्यालय से की जाएगी। प्रदेश के हर नागरिक का ध्यान रखना ही हमारी प्राथमिकता है।

 जींस व टी-शर्ट पहनकर सचिवालय आने पर प्रतिबंध

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने विधानसभा सचिवालय में अब गरिमा के अनुरूप पोशाक को अनिवार्य कर दिया गया है। विधानसभा सचिवालय से इस बाबत आदेश भी जारी कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय में अब जींस तथा टीशर्ट पहनने पर रोक लगा दी गई है। यह रोक कर्मचारियों के साथ अधिकारियों के लिए है। अब किसी को भी जींस तथा टी-शर्ट या अन्य कैजुअल परिधान पहनकर सचिवालय में प्रवेश की अनुमति नहीं है।

विधानसभा सचिवालय के संयुक्त सचिव नरेंद्र कुमार मिश्रा ने यह आदेश जारी किया है। इस जारी आदेश में साफ लिखा गया है कि अब सभी कर्मचारी तथा सचिवालय की गरिमा के अनुरूप ही पोशाक पहनेंगे। यह निर्देश सभी विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को जारी किया गया है।

About Samar Saleel

Check Also

बिल गेट्स ने की भारत की ‘डिजिटल सरकार’ की तारीफ, पीएम मोदी ने एआई पर रखा अपना नजरिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स से अपने आवास पर मुलाकात की। ...