Breaking News

इजराइल चुनाव में 84 प्रतिशत से अधिक मतों के साथ पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने की सत्ता में वापसी

इजरायल के पूर्व प्रधानमंत्री #बेंजामिन_नेतन्याहू एक बार फिर सत्ता में वापसी कर सकते हैं। ये जानकारी एग्जिट पोल्स में सामने आई है। देश में एक दिन पहले मंगलवार को ही आम चुनाव के लिए मतदान हुआ है।इजराइल में मतदान बाद के सर्वेक्षणों में नेतन्याहू और उनके सहयोगियों द्वारा साढ़े तीन साल के राजनीतिक गतिरोध के बाद सत्ता में वापसी के लिए पर्याप्त सीटें जीतने के संकेत मिले थे।

इजरायल में 4 साल से भी कम वक्त में 5वीं बार आम चुनाव हो रहे हैं। एग्जिट पोल में पता चला है कि नेतन्याहू का दक्षिणपंथी गुट मामूली बहुमत के साथ सबसे आगे है। इससे उनके अति दक्षिणपंथी सहयोगियों के मजबूत प्रदर्शन का पता चलता है।तीन प्रमुख इजराइली टीवी स्टेशन के मतदान बाद के सर्वेक्षणों ने संकेत दिया कि नेतन्याहू और उनके सहयोगी दल 120 सदस्यीय संसद में 65 सीट जीत सकते हैं।

इजरायल के टेलीविजन एग्जिट पोल के अनुसार, इजरायल में सबसे लंबे समय तक पीएम की कुर्सी पर रहने वाले नेतन्याहू 120 सीटों वाली संसद नेसेट में 61-62 सीटें जीत सकते हैं।  इजराइल में 2019 में 73 वर्षीय नेतन्याहू पर रिश्वतखोरी, धोखाधड़ी एवं विश्वासघात के आरोप लगने के बाद से राजनीतिक गतिरोध जारी हैं। जब उन्होंने भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते मुकदमों का सामना किया है।

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...