Breaking News

खराब स्वास्थ सेवाओं से प्रदेशवासियों को नही मिल रहा इलाज, सरकार अपनी लापरवाही छिपाने में लोकतांत्रिक मर्यादा भूली- अंशू अवस्थी

लखनऊ। प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की बदहाल हालत का आलम यह हो चुका है कि स्वास्थ्य मंत्री और पूरी भाजपा सरकार उसे सुधारने के बजाय विपक्ष पर तोहमत गढ़ अपना मजाक बनवा रहे हैं। कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे पर चुप रहने वाली नहीं है। यह जनता से जुड़ा मुद्दा है, हम इस मुद्दे को लोगों के बीच ले जाएंगे और तब तक उठाएंगे जब तक स्वास्थ्य व्यवस्था सुदृढ़ नहीं हो जाती तब तक संघर्ष करते रहेंगे, यह कहना है कांग्रेस पार्टी के मिडिया संयोजक अंशू अवस्थी का।

अंशू अवस्थी ने स्वास्थ्य सेवाओं पर सवाल करते हुए कहा कि प्रदेश में डेंगू, चिकनगुनिया, और मलेरिया का प्रकोप जनता को मुश्किल में डाल रहा है , पहले से ही आर्थिक रूप से परेशान प्रदेश के लोग सरकार की लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे हैं। भाजपा सरकार बदइंतजामी के चलते डेंगू, मलेरिया और चिकन गुनिया जैसी जानलेवा बीमारियां घर-घर दस्तक दे रही हैं। अस्पतालों में कोई इंतजाम न होने की वजह से प्रदेश के लोगों की जीवन असमय काल के गाल में समा रहा है, जिसके जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ भाजपा सरकार है। उससे भी दुर्भाग्यपूर्ण है प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री से सवाल पूछे जाने पर वह अपनी जिम्मेदारी की बात ना करके विपक्ष पर दोषारोपण कर रहे हैं।

अंशू अवस्थी ने कहा कि सरकार यह बताए की जनता के मुद्दे उठाना क्या विपक्ष की-हमारी नैतिक जिम्मेदारी नहीं है। एक तरफ सरकार जनता हित में काम ना करके सिर्फ प्रचार के सहारे अपनी झूठी वाहवाही से खुश हो रही है, यदि समय रहते डेंगू चिकनगुनिया जो कि प्रतिवर्ष तैयारी की आवश्यकता रहती है। समय रहते इंतजाम कर ध्यान दिया जाता तो आज प्रदेशवासियों को दर-दर भटकना नहीं पड़ता। प्रदेश के अस्पतालों में पीड़ित लोगों को बेड नहीं मिल रहे, जिनको बेड मिल भी गया उनको समुचित इलाज नहीं मिल रहा है, जिसकी वजह से लोगों का जीवन खतरे में है और सरकार विपक्ष पर दोषारोपण कर अपना गैर जिम्मेदाराना रवैया बनाए हुए। सरकार की लापरवाही का ही परिणाम है कि अस्पतालों में प्लेटलेट के नाम पर लूट की जा रही है और सरकार को उसकी कोई चिंता नहीं है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जनता से जुड़े स्वास्थ्य सेवाओं के मुद्दों पर बिना राजनीति के मांग करती है कि भाजपा आदित्यनाथ सरकार स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करें, जिससे लोगों को बेड और समुचित इलाज मिल सके। हम तब तक इस मुद्दे पर हम चुप नहीं रहने वाले जब तक समुचित इंतजाम नहीं हो जाता।

About Samar Saleel

Check Also

पोस्टमार्टम में नहीं खोला जाएगा सिर, स्कैनर से होगा काम, इसी तकनीक से हुआ राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम

लखनऊ: केजीएमयू में ऐसी तैयारी चल रही है कि मॉर्च्यूरी में हर शव का सिर ...