Breaking News

सीएमओ ने स्टाफ नर्स मेंटर पदम सिंह को किया पुरस्कृत, विशेष स्वास्थ्य सेवाओं में विशेष योगदान के लिए मिला सम्मान

बिधूना। स्वास्थ्य विभाग में विशेष कार्य करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों को मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा पुरस्कृत किया गया है। इसी क्रम में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिधूना में कार्यरत स्टाफ नर्स मेंटर पदम सिंह को स्वास्थ्य सेवाओं में विशेष योगदान के लिए पुरस्कृत किया गया।

इस मौके पर बीते दिनों बिधूना सामुदायिक स्वास्थ्य को कायाकल्प अवार्ड मिलने में नर्स मेंटर पदम सिंह की अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका के लिये उनकी सराहना की गयी। कहा गया नर्स मेंटर पदम सिंह के द्वारा साफ-सफाई, एवं गुणबत्ता पूर्ण जो सेवायें प्रदान की गयी है वह क्षमता पदम सिंह नर्स मेंटर में है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर जो बेहतर सेवाएं विकसित की गई उसी के चलते कायाकल्प अवार्ड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिधूना को कई बार प्राप्त हुआ था।

नर्स मेंटर पदम सिंह ने तीन बार तत्कालीन सीएचसी अधीक्षक डा० वी०पी शाक्या के साथ रह कर प्रदेश में कायाकल्प अवार्ड सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र विधूना को दिलाया। वहीं एक बार प्रदेश में पाचवाँ स्थान प्राप्त करने पर बिधूना सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का नाम पूरे प्रदेश में नाम रोशन हुआ था। बताया जाता है कि नर्स मेंटर पदम सिंह अस्पताल का कायाकल्प करने में अपना प्रयास बराबर जारी रखते है। जिसके चलते चौथी बार सीएचसी अधीक्षक डा० सिद्धार्थ वर्मा के साथ रह कर कायाकल्प अवार्ड जीता।

नर्स मेंटर पदम सिंह ने कोविड वैक्सीन लगाने मे भी बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जिससे सीएचसी को वैक्सीनेशन का लक्ष्य हासिल करने में सफलता मिली। स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव पर जिले की मुख्य चिकित्सा अधिकारी अर्चना श्रीवास्तव द्वारा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में नर्स मेंटर पदम सिंह को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किये जाने से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों ने जहाँ खुशी जाहिर की है, वहीं समाजसेवियों ने भी पदम सिंह के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

रिपोर्ट – संदीप सिंह / राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...