Breaking News

CMS के विभिन्न कैम्पसों में धूमधाम से मना ‘क्रिसमस उत्सव’

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के विभिन्न कैम्पसों में बड़े ही उल्लासपूर्ण वातावरण में ‘क्रिसमस उत्सव’ मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों द्वारा नृत्य व संगीत की मनमोहक प्रस्तुतियों के बीच प्रभु ईशु की महिमा का गुणगान करते भजनों व गीतों (क्रिसमस कैरॅल्स) की मनमोहक प्रस्तुतियों से दर्शक झूम उठे।

सीएमएस राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) द्वारा आयोजित ‘क्रिसमस उत्सव’ में छात्रों ने समूह गान, ब्राडवे, नीड ए लिटिल क्रिसमस, क्रिसमस एट ऑल, येरूशलम चैलेन्ज, दिस लिटिल लाइट ऑफ माइन, कोरियोग्राफी आदि एक से बढ़कर शानदार प्रस्तुतियों की इन्द्रधनुषी छटा प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी, चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफीसर रोशन गाँधी, सीएमएस जाॅपलिंग रोड कैम्पस की प्रधानाचार्या शिप्रा उपाध्याय समेत कई गणमान्य अतिथियों ने अपनी उपस्थिति से समारोह की गरिमा को बढ़ाया।

सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि प्रभु यीशु ने अपने जीवन में स्वयं कष्ट उठाकर, त्याग, तपस्या एवं बलिदान द्वारा सारी मानवता को खुशहाली व अमन-चैन का संदेश दिया है और इस संदेश को धरती के कोने-कोने तक पहुँचाने की हम सभी जिम्मेवारी है, तभी इस विश्व समाज में सुख व शान्ति संभव है।

सीएमएस के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफीसर रोशन गाँधी ने सभी को क्रिसमस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस प्रकार के समारोह छात्रों को समाज का सभ्य व सुसंस्कृत नागरिक बनाने में मदद करते है। सीएमएस राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) की प्रधानाचार्या निशा पाण्डेय ने कहा कि इस समारोह का उद्देश्य छात्रों में सर्वधर्म समभाव की भावना को बढ़ावा देना है। उन्होंने आगे कहा कि यदि सभी लोग एक साथ मिलकर प्रभु की प्रार्थना करें तो सबमें आपसी प्रेम भाव भी बढ़ जायेगा और संसार में सुख, एकता, शान्ति, करूणा, त्याग, न्याय एवं अभूतपूर्व समृद्धि आ जायेगी।

सीएमएस चैक कैम्पस द्वारा आयोजित ‘क्रिसमस उत्सव’ में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन कर छात्रों को प्रभु यीशु की महिमा से अवगत कराया गया तथापि छात्रों ने क्रिसमस गीत एवं लघु नाटिकाओं के शानदार प्रस्तुतिकरण द्वारा एकता, शान्ति, सद्भाव व भाईचारे की भावना को जन-जन तक पहुँचाया। इसी प्रकार सीएमएस अशर्फाबाद कैम्पस द्वारा भी बड़े ही हर्षोल्लास के साथ क्रिसमस उत्सव मनाया गया।

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...