Breaking News

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव- राजेश्वरी सचदेवा

लखनऊ। सीएमएस (CMS) कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव (International Children’s Film Festival) में 104 देशों की शिक्षात्मक व प्रेरणादायी फिल्मों से प्रेरणा लेने आज 15 हजार की भारी संख्या में छात्र, शिक्षक व अभिभावक पधारे। इससे पहले, दीप प्रज्वलन समारोह के साथ बाल फिल्मोत्सव के छठे दिन का शुभारम्भ हुआ। इस अवसर पर अभिनेत्री राजेश्वरी सचदेवा (Rajeshwari Sachdeva) एवं अभिनेता वरुण बडोला (Varun Badola) ने बच्चों का खूब उत्साहवर्धन किया।

👉मुख्य सचिव के गांव को हर घर जल कर पूर्वांचल में जल जीवन मिशन की क्रांति का संदेश

इस अवसर पर अभिनेत्री राजेश्वरी सचदेवा ने कहा कि सीएमएस (CMS) का यह बाल फिल्मोत्सव अनूठा है जो किशोर व युवा पीढ़ी को स्वस्थ मनोरंजन प्रदान करने के साथ ही जीवन मूल्यों व चारित्रिक उत्कृष्टता की शिक्षा भी दे रहा है। आईसीएफएफ-2023 के छठें दिन का शुभारम्भ आज हाओ ल्यो द्वारा निर्देशित चीन की बाल फिल्म ‘टीचर चैंग सन्नी डे’ से, द हॉट स्टोन, द नाइफ डेमन लीजेन्ड, बर्ड कीपर, स्पार्क ऑफ लाइफ, माई नेबर्स ड्रेस, ए टीचर्स लेसन, द फर्स्ट लेटर, सबक, डोन्ट टच, द गोल्ड चेन, आदि बाल फिल्में भी बच्चों को खूब रास आई।

सीएमएस (CMS)

बाल फिल्म महोत्सव में शामिल हुई अभिनेत्री राजेश्वरी सचदेवा ने आयोजित एक प्रेस कान्फ्रेन्स में पत्रकारों से बातचीत की। इस अवसर पर सुश्री राजेश्वरी ने कहा कि हर चीज किताबों से या घर पर नहीं सीखी जा सकती। देश-विदेश की इन बाल फिल्मों में जीवन के विविध आयाम समाये हुए हैं जो छात्रों को सही व गलत का चुनाव करने की योग्यता प्रदान करेंगे।

👉बेहतर बनने के लिए जीवन की जटिलताओं से निपटें : प्रो पवन कुमार सिंह

अभिनेता वरुण बडोला ने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि इस प्रेरणादायी महोत्सव में पूरे विश्व की एक से बढ़कर एक शिक्षात्मक फिल्में दिखाई जा रही हैं 16 अप्रैल, रविवार को प्रातः कालीन सत्र में विभिन्न देशों की बेहतरीन बाल फिल्मों को अलग-अलग वर्गो में 10 लाख रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...