Breaking News

जेईई एडवान्स परीक्षा में सीएमएस छात्र देवांश बने ‘लखनऊ टॉपर’, सीएमएस के ही रोहन चतुर्वेदी व नमन मिश्रा दूसरे व चौथे स्थान पर सर्वाधिक 55 छात्र सीएमएस से चुने गये

खनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस के छात्र देवांश बंसल ने जे.ई.ई. एडवान्स परीक्षा में ऑल इण्डिया 224वीं रैंक अर्जित कर लखनऊ टॉपर का खिताब अपने नाम किया है जबकि सी.एम.एस. के ही रोहन चतुर्वेदी ने 266वीं रैंक के साथ लखनऊ में दूसरा स्थान एवं नमन मिश्रा ने 471वीं रैंक अर्जित कर लखनऊ में चौथा स्थान अर्जित कर अपने मेधात्व का परचम लहराया है। यह जानकारी सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि इस वर्ष प्रतिष्ठित जे.ई.ई. एडवान्स परीक्षा में सी.एम.एस. के सर्वाधिक 55 छात्रों ने सफलता अर्जित कर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है।

ये मेधावी छात्र अब देश भर के 23 आई.आई.टी. संस्थानों में पढ़ाई करके सुनहरे भविष्य के सपने को साकार करेंगे। सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने सी.एम.एस. के इन सभी होनहार छात्रों की उपलब्धियों पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। सीएमएस प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने भी सफल छात्रों को बधाई देते हुए सीएमएस शिक्षकों का आभार व्यक्त किया है। प्रो. किंगडन ने कहा कि सीएमएस शिक्षकों के अथक परिश्रम का ही प्रतिफल है कि विद्यालय के छात्र प्रतिवर्ष आई.ए.एस., इन्जीनियरिंग, मेडिकल व अन्य परीक्षाओं में भारी संख्या में चयनित होकर विद्यालय का गौरव बढ़ा रहे हैं।

श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. कानपुर रोड कैम्पस के छात्र देवांश बंसल ने अपने पहले ही प्रयास में जे.ई.ई. एडवान्स परीक्षा में लखनऊ टॉपर का खिताब अर्जित किया है। देवांश ने इसी वर्ष सी.एम.एस. कानपुर रोड कैम्पस से आई.एस.सी. की परीक्षा 98.75 प्रतिशत अंको से उत्तीर्ण की है। एक अनौपचारिक वार्ता में देवांश ने कहा कि बचपन से ही इंजीनियरिंग के क्षेत्र में जाने का मेरा सपना रहा है। मैं सीएमएस के अपने शिक्षकों का बहुत आभारी हूँ जिन्होंने मेरे इस सपने को साकार करने में अतुलनीय भूमिका निभाई है। देवांश ने कहा कि सी.एम.एस. के मेरे शिक्षकों ने मुझे सदैव ही प्रेरित व प्रोत्साहित किया, साथ ही बोर्ड परीक्षा की तैयारी व जे.ई.ई. की प्रवेश परीक्षा की तैयारी में संतुलन बनाये रखने का भरसक प्रयास किया। देवांश आई.आई.टी. दिल्ली अथवा कानपुर से कम्प्यूटर साइंस की पढ़ाई करना चाहता है।

इसी प्रकार, जे.ई.ई. एडवान्स परीक्षा में शानदार 266वीं रैंक अर्जित करने वाले सीएमएस राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) के छात्र रोहन चतुर्वेदी जे.ई.ई. मेन्स परीक्षा में लखनऊ टॉपर रह चुके हैं। रोहन ने भी इसी वर्ष आई.एस.सी. की परीक्षा 98.75 प्रतिशत अंको से उत्तीर्ण की है और आगे की पढ़ाई कम्प्यूटर साइंस में करके आर्टिफिशियल इंटेलीजेन्स के क्षेत्र में कैरियर बनाना चाहते हैं।


श्री शर्मा ने बताया कि जे.ई.ई. एडवान्स परीक्षा में चयनित सी.एम.एस. के 55 छात्रों में देवांश बंसल, रोहन चतुर्वेदी, नमन वर्मा, प्रेरक अग्रवाल, रचित सिंह, उज्जवल शर्मा, कनिष्क शर्मा, सूर्यांश पाल, कौस्तुभ मणि त्रिपाठी, सहर्ष सक्सेना, शिवांस भटनागर, सूर्यांश, यश प्रताप सिंह, आर्यन वर्मा, मृगांक शेखर, कौस्तुभ द्विवेदी, समर कुमार श्रीवास्तव, सत्यम कुमार, प्रखर सक्सेना, वंश अग्रवाल, पियूष सिंह, शाम्भवी वर्मा, कार्तिकेय कटियार, बिलाल मोहम्मद खान, कार्तिक अग्रवाल, जतिन जोशी, हर्षित गुप्ता, योगिता सिंह, आशुतोष तिवारी, आदित्य सिंह यादव, फहीम अहमद, कार्तिकेय सिंह, हिमांशु गुप्ता, श्रेयांश पाण्डेय, वागीश दुबे, स्वप्निल विश्वदीप सिंह, शाश्वत सिंह, देवदत्त शुक्ला, संस्कृति, अमन श्रीवास्तव, सुयश कुमार, शौर्य त्रिपाठी, चेतन सिंह, सार्थक श्रीवास्तव, स्वजल चटर्जी, नवनीत यादव, जितेन्द्र सिंह, आदर्श वर्धन, यश श्रीवास्तव, शगुन त्रिवेदी, जितेन्द्र श्रीवास्तव, प्रांजल वर्मा, अदिति वाजपेयी, धनंजय कुमार शर्मा एवं अर्णव मैत्रेय प्रमुख हैं।

About Samar Saleel

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...