Breaking News

इंडस्ट्री डिपार्टमेंट के जॉइंट सेक्रेटरी केसरलाल मीणा को तुरंत बर्खास्त कर सख्त कार्रवाई हो- सवर्ण महासंघ फाऊंडेशन

लखनऊ। सवर्ण महासंघ फाऊंडेशन के संस्थापक गजेन्द्र त्रिपाठी ने राजस्थान एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस (RAS) इंडस्ट्री डिपार्टमेंट के जॉइंट सेक्रेटरी_ केसरलाल मीणा की विवादित पोस्ट को गंभीरता से लेते हुए कड़ा विरोध जताते हुए कहा कि केसरलाल मीणा को तत्काल इसके पद से निलंबित करके इसके खिलाफ सख्ती से जांच की कार्रवाई की जाए, ताकि ऐसे समाजविरोधी लोग हमारी राष्ट्रीयता और सामाजिक एकता तो तोड़ने का दोबारा प्रयास ना कर सके।

https://epaper.bhaskar.com/detail-page/jaipur/14/2022-09-11?pid=4

RAS अफसर की वॉट्सएप पोस्ट: विवाद बढ़ने पर केसरलाल मीणा ने मैसेज डिलीट कर दिया, लेकिन इससे पहले ग्रुप में शामिल किसी अफसर ने उसका स्क्रीनशॉट ले लिया था।

RAS अफसर का वॉट्सऐप मैसेज-हनुमानजी बंदर, देवता रेपिस्ट, भगवान कृष्ण पर विवादित टिप्पणी, हर लाइन में ब्राह्मण समाज का घोर अपमान। राजस्थान एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस RAS OFFICIALS GROUP…RAS एसोसिएशन का ऑफिशियल वॉट्सऐप ग्रुप है, जिसमें प्रदेश के 511 RAS जुड़े हुए हैं।

राजस्थान इंडस्ट्री डिपार्टमेंट के जॉइंट सेक्रेटरी केसरलाल मीणा ने इस ग्रुप पर एक विवादित मैसेज फॉरवर्ड कर दिया। मैसेज में हनुमानजी को बंदर लिखा गया है। देवताओं को रेपिस्ट बताया है। इसके अलावा मैसेज में भगवान कृष्ण, विष्णु और सीताजी सहित कई आराध्य पर टिप्पणी की गई है। जॉइंट सेक्रेटरी केसरलाल मीणा ने जैसे ही 574 शब्दों का ये मैसेज फॉरवर्ड किया, ग्रुप में मौजूद दूसरे RAS अधिकारी चौंक गए। एक के बाद एक कई अफसर देर रात तक मैसेज के खिलाफ कड़ी प्रतिक्रिया जताते रहे।

कुछ ने संविधान की याद दिलाते हुए प्रशासनिक सेवा से जुड़े अफसर को ऐसा बर्ताव नहीं करने की नसीहत दी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक केसरलाल का कहना है- मेरे पास यह मैसेज मेरे गांव के वॉट्सऐप ग्रुप पर आया था। मैं इसे दूसरे ग्रुप पर भेज रहा था, लेकिन गलती से यह आरएएस एसोसिएशन वाले ग्रुप पर चला गया। एसोसिएशन के इस ऑफिशियल वॉट्सऐप ग्रुप में अध्यक्ष व पदाधिकारियों समेत 511 आरएएस अफसर जुड़े हैं। ये मैसेज देखकर दूसरे कई अफसरों ने नाराजगी जताई।

कई अफसरों ने केसरलाल मीणा को ग्रुप पर ही भला-बुरा सुना दिया। कई अफसरों ने फोन करके भी इस विषय पर अपनी प्रतिक्रिया दी। एक अफसर ने लिखा- ‘माननीय केसरलाल जी, हमें पता है आपके मन में विभिन्न जातियों के लिए जहर भरा पड़ा है। विवादित मैसेज को लेकर ग्रुप में जुड़े कई RAS अफसरों ने आपत्ति जताई है।

About Samar Saleel

Check Also

श्री रामलीला समिति ऐशबाग में हुआ लैमिनेटेड रावण पुतला दहन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। सिद्धभूमि श्री रामलीला ऐशबाग जहाँ गोस्वामी तुलसीदास ...