Breaking News

interanational benchmark test में सीएमएस छात्रा विश्व में प्रथम

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर के कैम्ब्रिज सेक्शन की कक्षा-8 की छात्रा अनहिता सिंह ने international benchmark test में अंग्रेजी विषय में 100 परसेन्टाइल के साथ विश्व में प्रथम रैंक अर्जित कर देश का मान बढ़ाया है। इस ऐतिहासिक उपलब्धि के​ लिए सीएमएस गोमती नगर कैम्पस की वरिष्ठ प्रधानाचार्या मंजीत बत्रा ने विद्यालय के आॅडिटोरियम में आयोजित सम्मान समारोह में अनहिता को 50,000 का नगद पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया। इस अवसर पर सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गांधी ने इस मेधावी छात्रा को आशीर्वाद देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की। समारोह में अनहिता सिंह के माता-पिता, सीएमएस गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) की प्रधानाचार्या संगीता बनर्जी, कैम्ब्रिज सेक्शन की कोआर्डिनेटर सुषमा राजकुमार एवं शिक्षक-शिक्षिकाओं समेत बड़ी संख्या में छात्र व अभिभावक उपस्थित थे।

anhita-cms-international-benchmark-test-top-world

international benchmark test कई देशों के छात्रों ने लिया प्रतिभाग

आयोजित इण्टरनेशनल बेन्चमार्क टेस्ट (आई.बी.टी.) में कई देशों के छात्रों ने प्रतिभाग किया, जिसमें भारत से ही लगभग पचास हजार से अधिक छात्र शामिल थे। इस विश्व स्तरीय प्रतियोगिता में अनहिता ने अंग्रेजी विषय के अन्तर्गत विभिन्न टेस्ट जैसे अंग्रेजी भाषा ज्ञान, व्याकरण, विराम चिन्ह, वर्तनी एवं शब्दावली आदि सभी में 100 प्रतिशत अंक अर्जित किये हैं।

Loading...

छात्र के साथ शिक्षिकों को दी बधाई

विद्यालय की मेधावी छात्रा अनहिता सिंह को सम्मानित करते हुए वरिष्ठ प्रधानाचार्या मंजीत बत्रा ने कहा कि सीएमएस छात्र समय-समय पर विभिन्न राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में कीर्तिमान स्थापित कर देश का नाम रोशन कर रहे हैं। हमारा लगातार यही प्रयास है कि विभिन्न रचनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारा एवं प्रोत्साहित किया जाए। सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने अनहिता की ऐतिहासिक सफलता पर बधाई देते हुए कहा कि सीएमएस छात्रा की यह सफलता न सिर्फ सीएमएस के लिए अपितु प्रदेश व देश के लिए गौरव की बात है। डाॅ. गांधी ने सीएमएस कैम्ब्रिज सेक्शन की प्रधानाचार्या, कोआर्डिनेटर एवं शिक्षकों को भी इस ऐतिहासिक सफलता के लिए हार्दिक बधाइयां दी।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे अपराध के बाद सरकार को सत्ता में रहने का हक नहीं : अनिल दुबे

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने उन्नाव में रेप पीडि़ता को जिंदा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *