Breaking News

अन्तर्राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता में सीएमएस छात्र को ‘सुपर टॉपर’ खिताब

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर प्रथम कैम्पस के कक्षा-3 केे मेधावी छात्र आदित्य श्रीवास्तव को इण्टरनेशनल मेन्टल मैथ्स वर्ल्ड कप-2024 में अभूतपूर्व प्रदर्शन हेतु ‘सुपर टॉपर’ के खिताब से नवाजा गया है। इस प्रतिष्ठित अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में आदित्य ने ऑल इण्डिया द्वितीय रैंक एवं विश्व में 37वीं रैंक अर्जित कर अपने मेधात्व का परचम लहराया है एवं लखनऊ का नाम रोशन किया है।

अन्तर्राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता में सीएमएस छात्र को ‘सुपर टॉपर’ खिताब

सीएमएस प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन ने इस प्रतिभाशाली छात्र के उज्जवल भविष्य की कामना की है। इस अन्तर्राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता का आयोजन लाइव मैथ्स कम्पटीशन एण्ड लीग (लाइव एमसीएल) के तत्वावधान में किया गया, जिसमें विश्व के 59 देशों के हजारों छात्रों ने प्रतिभाग कर अपनी गणितीय प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

30 साल में 18% तक बढ़ गए इस जानलेवा समस्या के मामले, ये एक आदत सबसे ज्यादा हानिकारक

इस अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सीएमएस के इस प्रतिभाशाली छात्र ने चैलेन्जर कैटेगरी के अन्तर्गत अपनी बौद्धिक व मानसिक क्षमता एवं गणित ज्ञान का जोरदार प्रदर्शन कर ‘सुपर टॉपर’ का खिताब अपने नाम किया है। प्रतियोगिता के आयोजकों ने आदित्य की बहुमुखी प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए ट्राफी, मेडल व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।

Please watch this video also 

यह प्रतियागिता छात्रों को बौद्धिक क्षमता पर ध्यान केन्द्रित करने तथा त्वरित गति से समाधान ढूढ़ने एवं सीखने की क्षमता का विकास करने के उद्देश्य से आयोजित की गई। सीएमएस अपने छात्रों को गणित, विज्ञान, सामान्य ज्ञान तथा अन्य प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग हेतु लगातार प्रोत्साहित करता रहता है।

About Samar Saleel

Check Also

भारत ने खाद्य जरूरतों के लिए लाओस को दिया 10 लाख डॉलर का अनुदान

नई दिल्ली। भारत ने लाओ पीडीआर (लाओस) को 10 लाख अमेरिकी डॉलर की अनुदान राशि ...