Breaking News

डिक्लेमेशन प्रतियोगिता में सीएमएस छात्रा को प्रथम स्थान

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) की कक्षा-8 की प्रतिभाशाली छात्रा मदीहा खान ने एसोसिएशन ऑफ स्कूल्स फॉर द इण्डियन स्कूल सार्टिफिकेट (एएसआईएससी) के तत्वावधान में आयोजित डिक्लेमेशन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान अर्जित कर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है।

इस प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के अनेक प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग किया जिसमें सीएमएस की इस मेधावी छात्रा ने अंग्रेजी भाषा में अपनी तर्कपूर्ण, प्रभावशाली तथा धाराप्रवाह अभिव्यक्ति से निर्णायक मण्डल सहित सभी को प्रभावित किया। सीएमएस की प्रतिभाशाली छात्रा की रचनात्मक एवं वैश्विक सोच एवं धाराप्रवाह अभिव्यक्ति यह दिखाती है कि वह आगे चलकर देश का गौरव बढ़ाने को तत्पर है।

नेशनल ताइक्वाण्डो चैम्पियनशिप में मिला सिल्वर मैडल

सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) के कक्षा-3 के प्रतिभाशाली छात्र अथर्व कुमार वर्मा ने नेशनल ताइक्वाण्डो चैम्पियनशिप-2021 में अण्डर-10 कैटेगरी में सिल्वर मैडल अर्जित कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया है।

यह प्रतियोगिता स्पोर्टस डेवलपमेन्ट फेडरेशन आफ इण्डिया के तत्वावधान में प्रयागराज में सम्पन्न हुई, जिसमें देश भर के चुने हुए छात्रों ने प्रतिभाग कर अपनी खेल प्रतिभा का जोरदार प्रदर्शन किया। इस प्रतियोगिता में कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच सीएमएस के इस प्रतिभाशाली छात्र ने अपनी खेल प्रतिभा, चुस्ती-फूर्ती, कौशल तथा दमखम के बलबूते सिल्वर मैडल अर्जित कर राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने के संकेत दिये है।

About Samar Saleel

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...