Breaking News

क्वीन्स कॉमनवेल्थ निबन्ध प्रतियोगिता में सीएमएस छात्र ने जीता गोल्ड मेडल

लखनऊ। लंदन की रॉयल कॉमनवेल्थ सोसाइटी द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित क्वीन्स कॉमनवेल्थ निबन्ध प्रतियोगिता’ में सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस के कक्षा-11 के मेधावी छात्र प्रांशु कुमार पाण्डेय ने गोल्ड मैडल अर्जित कर देश का नाम सारे विश्व में गौरवान्वित किया है। इस प्रतियोगिता में 54 देशों के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

सीएमएस के मुख्य जन सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि इस अन्तर्राष्ट्रीय निबन्ध प्रतियोगिता में सीएमएस के इस प्रतिभाशाली छात्र ने अपने सर्वोत्कृष्ट लेखन द्वारा आदर्श विश्व व्यवस्था की रूपरेखा प्रदर्शित करने के साथ ही विश्वव्यापी समस्याओं के रचनात्मक समाधान भी सुझाये। रॉयल कॉमनवेल्थ सोसाइटी, लंदन ने प्रांशु के विश्वव्यापी, मानवीय एवं वैज्ञानिक दृष्टिकोण की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए गोल्ड मेडल एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।

सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने स्कूल के होनहार छात्र की उपलब्धि पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है। श्री शर्मा ने बताया कि सीएमएस छात्र न सिर्फ शैक्षिक क्षेत्र में अपितु समाज के अन्य बहुतेरे क्षेत्रों में भी विद्यालय का नाम राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन कर रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...