Breaking News

डा. जगदीश गांधी हुए सम्मानित

लखनऊ। प्रख्यात शिक्षाविद् एवं सिटी मोन्टेसरी स्कूल के संस्थापक डा. जगदीश गाँधी को शिक्षा के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान एवं लखनऊ का गौरव विश्व स्तर पर प्रतिष्ठित करने हेतु आज सम्मानित किया गया। मीडिया फेडरेशन ऑफ इण्डिया की उत्तर प्रदेश इकाई द्वारा आज गोमती नगर स्थित ताज होटल में आयोजित सम्मान समारोह में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री, जल शक्ति, महेन्द्र सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि एवं डा. विक्रम सिंह, पूर्व डीजीपी, उप्र. एवं चांसलर, नोएडा इण्टरनेशनल यूनिवर्सिटी ने बतौर विशिष्ट अतिथि पधार कर समारोह की गरिमा को बढ़ाया।

यह समारोह यूनाइटेड किंगडम की क्वीन्स यूनिवर्सिटी बेलफास्ट द्वारा डा. जगदीश गाँधी को ‘सामाजिक विज्ञान मानद उपाधि’ से सम्मानित किये जाने के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया। इस अवसर पर मल्टीमीडिया प्रजेन्टेशन द्वारा सीएमएस की 62 वर्षों की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि डा. महेन्द्र सिंह, कैबिनेट मंत्री, उप्र., ने अपने संबोधन में कहा कि इसमे कोई दो राय नहीं कि डा. जगदीश गाँधी जी के मार्गदर्शन में सीएमएस ने शिक्षा के क्षेत्र में लखनऊ का गौरव देश ही नहीं अपितु विश्व में बढ़ाया है, जिसके लिए डा. गाँधी वास्तव में बधाई के हकदार हैं।

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री एवं क्वीन्स यूनिवर्सिटी की चांसलर हिलेरी क्लिंटन द्वारा डा. गाँधी को ऑनररी डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया जाना लखनऊवासियों के लिए गर्व का विषय है। विशिष्ट अतिथि डा. विक्रम सिंह, पूर्व डीजीपी ने कहा कि डा. गाँधी के नेतृत्व में सीएमएस ने विश्व पटल पर जो सम्मान अर्जित किया है, उसकी दूसरी मिसाल मिलना मुश्किल है।

इस अवसर पर मीडिया फेडरेशन ऑफ इण्डिया के नेशनल प्रेसीडेन्ट अरूण शर्मा एवं सीएमएस प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने भी अपने विचार व्यक्त किये।इस अवसर पर सभी के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि हमारे मेधावी छात्रों व विद्वान शिक्षकों ने अपने अथक परिश्रम से सीएमएस को विश्व पटल पर स्थापित किया है और अपनी उपलब्धियों से सीएमएस को अन्तर्राष्ट्रीय पहचान दिलायी है।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...