Breaking News

सीएमएस छात्रों ने ‘फैमिली यूनिटी’ का संदेश दिया

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल (सीएमएस) के 58,000 छात्रों ने आज ‘वैलेन्टाइन डे’ को ‘फैमिली यूनिटी डे’ के रूप मनाकर पारिवारिक एकता का जोरदार संदेश दिया। इसी कड़ी में आज सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) द्वारा विद्यालय परिसर में ‘फैमिली यूनिटी डे’ का भव्य आयोजन किया गया।

इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने विभिन्न शिक्षात्मक-सांस्कृतिक कार्यक्रमों की इन्द्रधनुषी छटा प्रदर्शित कर पारिवारिक एकता का अभूतपूर्व संदेश दिया।

इनोवेशन हब टीम ने जी20 डिजिटल इकोनॉमी वर्किंग ग्रुप की बैठक में लिया भाग

सीएमएस छात्रों द्वारा प्रस्तुत स्कूल प्रार्थना, सर्वधर्म एवं विश्व एकता प्रार्थना, लघु नाटिका, कव्वाली, ग्रैण्ड पैरेन्ट्स पर आधारित प्रस्तुति को सभी ने सराहा। पारिवारिक एकता व जीवन मूल्यों पर आधारित गीतों व नृत्यों की शानदार प्रस्तुतियों ने समारोह की गरिमा में चार-चाँद लगा दिये।

इस अवसर पर बोलते हुए सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने कहा कि पारिवारिक एकता से ही समाज व विश्व में एकता स्थापित हो सकती है। परिवार विश्व की सबसे छोटी ईकाई है और यही समाज में, देश में और विश्व में एकता का आधार है। डा गांधी ने आगे कहा कि हमें भावी पीढ़ी को प्रेरित करने की आवश्यकता है कि वे पारिवारिक एकता के महत्व को समझें।

सीएमएस राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) की प्रधानाचार्या अनुपमा चेकर ने कहा कि अभिभावकों का आभार व्यक्त व्यक्त करते हुए सीएमएस अपने छात्रों को नैतिकता व चारित्रिक उत्कृष्टता की शिक्षा देकर समाज का आदर्श नागरिक बनाने हेतु सतत् प्रयासरत है।सिटी मोन्टेसरी स्कूल विगत कई वर्षों से ‘वैलेन्टाइन डे’ को ‘फैमिली यूनिटी डे’ के रूप में मना रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...