Breaking News

अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सीएमएस छात्रों को विश्व में प्रथम रैंक

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) के तीन मेधावी छात्रों अनिरूद्ध शुक्ला (कक्षा-3), ताशवी सिंह (कक्षा-3) एवं संस्कृति चंदेल (कक्षा-6) ने इण्टरनेशनल बेन्चमार्क टेस्ट (आई.बी.टी.) में अंग्रेजी विषय में 100 परसेन्टाइल के साथ विश्व में प्रथम रैंक अर्जित कर प्रदेश व देश का मान बढ़ाया है। यह प्रतियोगिता आस्ट्रेलियन काउन्सिल फाॅर एजुकेशनल रिसर्च (ए.सी.ई.आर.) के तत्वावधान में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित हुई, जिसमें कई देशों के छात्रों ने प्रतिभाग किया।

इसके अलावा, देश भर के अनेक प्रतिष्ठित विद्यालयों से लगभग पचास हजार छात्रों ने प्रतिभाग कर अपने अंग्रेजी ज्ञान का प्रदर्शन किया। इस विश्व स्तरीय प्रतियोगिता में सीएमएस अलीगंज (प्रथम कैम्पस) के छात्रों ने अंग्रेजी विषय में पूरे 100 प्रतिशत अंक अर्जित किये हैं।

सीएमएस संस्थापक डॉ. जगदीश गाँधी ने इन छात्रों की सफलता पर बधाई देते हुए कहा कि सीएमएस छात्रों की यह सफलता न सिर्फ स्कूल के लिए बल्कि लखनऊ के लिए गौरव की बात है। सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि सीएमएस का लगातार यही प्रयास है कि विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारा एवं प्रोत्साहित किया जाए। यही कारण है कि सीएमएस।छात्र समय-समय पर विभिन्न राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में कीर्तिमान स्थापित कर देश का नाम रोशन कर रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...