Breaking News

शूटिंग प्रतियोगिता में सीएमएस छात्रों ने जीते प्रथम पुरस्कार

लखनऊ, 1 सितम्बर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) के दो प्रतिभाशाली छात्रों अर्पित मौर्या एवं सुन्दरम सिंह ने अन्तर-विद्यालयी शूटिंग प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार अर्जित कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया है। यह प्रतियोगिता एसोसिएशन ऑफ स्कूल्स फॉर इण्डियन स्कूल सार्टिफिकेट (एएसआईएससी) के तत्वावधान में आयोजित हुई, जिसमें अर्पित मौर्या ने ‘एअर पिस्टन’ प्रतियोगिता में जबकि सुन्दरम सिंह ने ‘पीप साइट एअर राइफल’ प्रतियोगिता में प्रथम स्थान अर्जित किया है।

इस प्रतियोगिता में सीएमएस के इन होनहार शूटर्स ने शूटिंग के तकनीकी ज्ञान के अलावा लक्ष्य साधने की क्षमता, ब्रेथ कन्ट्रोल, मूवमेन्ट कन्ट्रोल एवं ट्रिगर कन्ट्रोल क्षमताओं का शानदार प्रदर्शन किया, साथ ही अपनी खेल प्रतिभा, चुस्ती-फूर्ती, कौशल तथा दमखम के बलबूते राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने के संकेत दिये है। सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने दोनों छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

सीएमएस छात्र न सिर्फ शैक्षिक क्षेत्र में अपितु खेलों व समाज के अन्य बहुतेरे क्षेत्रों में भी विद्यालय का नाम राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन कर रहे हैं क्योंकि सीएमएस अपने छात्रों के बौद्धिक विकास के साथ उन्हें खेलों व अन्य सामाजिक क्षेत्रों के लिए भी विशेष रूप से तैयार करने में पूरे मनोयोग से संलग्न है।

About Samar Saleel

Check Also

पूर्वाेत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल कार्यालय में आयोजित किया गया हिंदी पखवाड़ा- 2022 का समापन समारोह

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। पूर्वाेत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में 14 सितम्बर ...