Breaking News

योग प्रतियोगिता में सीएमएस छात्राओं ने जीते तीन गोल्ड मेडल

लखनऊ, 1 सितम्बर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चौक कैम्पस की तीन प्रतिभाशाली छात्राओं एंजल आनन्द, मृदुल कश्यप एवं उम्मे फरवा ने अन्तर-विद्यालयी योग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल अर्जित कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। यह प्रतियोगिता काउन्सिल फॉर द इण्डियन स्कूल सार्टिफिकेट एक्जामिनेशन (सी.आई.एस.सी.ई.) के तत्वावधान में कानपुर में आयोजित हुई। प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग कर योग कौशल व दमखम का प्रदर्शन किया।

अण्डर-17 आयुवर्ग की प्रतियोगिताओं में सीएमएस कीे होनहार छात्राओं ने विभिन्न योगासनों, यौगिक क्रियाओं एवं शारीरिक क्षमता का जोरदार प्रदर्शन कर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। इन छात्राओं ने संयुक्त रूप से प्रतियोगिता के रनरअप का खिताब भी अपने नाम किया है। अब ये छात्रायें झारखण्ड की राजधानी रांची में आयोजित होने वाली नेशनल लेवल प्रतियोगिता में अपने कौशल का परचम लहरायेंगी। सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने इन प्रतिभाशाली छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए सभी छात्रों को योग करने की सलाह दी है।

सीएमएस अपने छात्रों को उनकी रूचि के अनुसार विभिन्न क्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हेतु सदैव प्रोत्साहित करता है और यही कारण है कि सीएमएस के छात्र शैक्षणिक क्षेत्र के अलावा भी विभिन्न राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में सफलता अर्जित कर विद्यालय का गौरव बढ़ा रहे हैं। सीएमएस का मानना है कि योग हमारी महान साँस्कृतिक विरासत का ही एक अंग है तथापि वर्तमान जीवन शैली को देखते हुए यौगिक क्रियाओं से भावी पीढ़ी को अवगत कराना हम सबका परम दायित्व है ताकि एक स्वस्थ एवं समृद्ध समाज की स्थापना संभव हो सके।

About Samar Saleel

Check Also

द्वादश ज्योर्तिलिंग मंदिर में महाअष्टमी पर गौ और कन्या भोग आयोजित किया गया

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें राधा कृष्ण और दुर्गा जी को किया गया ...