Breaking News

मैथमेटिक्स टीचिंग ओलम्पियाड में CMS शिक्षिका नेशनल टॉपर

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) की शिक्षिका सौम्या त्रिपाठी ने सेंटा टीचिंग प्रोफेशनल्स ओलम्पियाड के अन्तर्गत मिडिल स्कूल मैथमेटिक्स विषय में अपनी शिक्षण प्रतिभा व प्रोफेशनल कौशल का प्रदर्शन की बदौलत नेशनल टॉपर का खिताब अर्जित कर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है। सौम्या ने छात्रों के बौद्धिक प्रतिभा विकास एवं समग्र विकास से सम्बन्धित प्रश्नोत्तरी में पूरे सौ प्रतिशत अंक अर्जित किए हैं।

मैथमेटिक्स टीचिंग ओलम्पियाड में CMS शिक्षिका नेशनल टॉपर

CMS संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने सौम्या त्रिपाठी की शिक्षण प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस उल्लेखनीय उपलब्धि हेतु सुश्री सौम्या को नगद पुरस्कार के अलावा विदेश में ट्रेनिंग का अवसर व अन्य पुरस्कारों से नवाजा गया है। इस प्रतिष्ठित ओलम्पियाड में 68 देशों के 7 लाख से अधिक शिक्षकों ने प्रतिभाग किया, जिसमें सौम्या ने मैथमेटिक्स विषय में प्रथम रैंक अर्जित कर CMS का गौरव बढ़ाया है। सेंटा टीचिंग प्रोफेशनल्स ओलम्पियाड अपने आप में देश भर के शिक्षकों के लिए शिक्षण उत्कृष्टता का प्रमाण है, जिसे पूरे देश में सराहा जाता है।

सेन्टर फॉर टीचर एक्रिडिटेशन (सेन्टा) के तत्वावधान में टीचिंग प्रोफेशनल्स ओलम्पियाड (टी.पी.ओ.) का आयोजन प्रतिवर्ष किया जाता है, जिसका उद्देश्य शिक्षकों की शिक्षणेतर प्रतिभा एवं कौशल विकास को प्रोत्साहित एवं उत्प्रेरित करना है। इस अनूठी प्रतियोगिता में विषयवार ज्ञान, अनुभव एवं उच्च शैक्षणिक मानकों के आधार पर शिक्षकों का चयन किया जाता है। इस प्रकार, इस ओलम्पियाड द्वारा शिक्षकों की क्षमताओं को पहचानकर एवं उनकी प्रतिभाओं का विकास कर शिक्षणेतर कार्यो में उनके प्रदर्शन में गुणात्मक परिवर्तन लाया जा सकता है।

About reporter

Check Also

महिला व उसके रिश्तेदारो की पिटाई से बुजुर्ग की हुई मौत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें 6 माह पूर्व खेलते समय बुजुर्ग के नाती ...