Breaking News

गली पर अवैध कब्जा करने पर डीएम से की शिकायत

औरैया। थाना कस्बा दिबियापुर कलेक्ट्री रोड निवासी बाशिंदों ने सोमवार को मुख्यालय पहुंचकर जिला अधिकारी को एक शिकायती प्रार्थना पत्र दिया है। जिसमें उन्होंने दबंगों द्वारा गली पर अवैध कब्जा करने एवं एक अन्य जगह पर भी कब्जा किए जाने का आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाने तथा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

कस्बा दिबियापुर कलेक्ट्री रोड निवासी महिलाओं ने सोमवार को मुख्यालय पहुंचकर जिला अधिकारी सुनील कुमार वर्मा को दिए शिकायती प्रार्थना पत्र में कहा है कि उनके प्लाट व मकान करीब 20 साल से दिबियापुर रोड पर स्थित हैं , तथा प्लाट पर जाने के लिए 12 फीट का रास्ता है व सभी के बैनामों में अंकित है। इसके बावजूद दबंग लोग रास्ते की जमीन पर जबरन कब्जा कर रहे हैं। इसके अलावा समझौता के नाम पर प्रत्येक व्यक्ति से 5- 5 लाख रुपए मांग रहे हैं।

जिस गली वाली भूमि को विपक्षी पट्टा होने की बात कह रहे हैं। वह भूमि अपर आयुक्त प्रशासन द्वारा 18 फरवरी 2016 को निरस्त कर दिया गया था। कहा कि उन्हें मकान बनाये लगभग 15 वर्ष हो चुके हैं , अभी तक किसी ने कोई विरोध नहीं जताया। लेकिन विपक्षीगण अचानक गली की भूमि को अपना बता रहे हैं। कहा कि दो विपक्षियों ने कई सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा कर अपना मकान व विद्यालय बना लिया है। वह भूमि मेले के नाम से दस्तावेजों में उमरी मौजा के नाम अंकित है।

बाशिंदों ने गली एवं मेले की जगह की जांच कराए जाने की मांग की है। कहा कि इस आशय के वह कई प्रार्थना पत्र दे चुके हैं। लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। बाशिंदों ने मामले को संज्ञान में लिए जाने के लिए जिला अधिकारी से गुहार लगाई है। प्रार्थना पत्र देने वालों में प्रमुख रूप से मुन्नी देवी, दीपक कुमार मिश्रा, शुभा देवी, सुशीला देवी, रानी देवी, मीनू मिश्रा, राम जी व बालकृष्ण शुक्ला शामिल रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...