Breaking News

यूपी: शिक्षकों में जनपद स्थानांतरण को लेकर कंफ्यूजन- सुशील पाण्डेय

लखनऊ: प्रदेश के शिक्षकों के स्थानान्तरण व पदोन्नति के संबंध में प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा को पत्र के माध्यम से बताया गया है कि प्रदेश के शिक्षकों में जनपद के अंदर स्थानांतरण, अंतर जनपदीय स्थानांतरण एंव पारास्परिक स्थानांतरण को लेकर मन में आशंका बनी हुई है।

यूपी: शिक्षकों में जनपद/ अंतर जनपदीय स्थानांतरण को लेकर कंफ्यूजन- सुशील पाण्डेय

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुशील कुमार पाण्डेय ने जारी अपने बयान में कहा कि उत्तर प्रदेश शासन द्वारा विभिन्न बैठकों में संगठन के प्रतिनिधियों को यह अश्वासन दिया जाता रहा है कि शिक्षकों के स्थानांतरण संबंधी निर्देश अतिशीघ्र जारी किए जायेगें, परन्तु नवीन सत्र 2022 आराम्भ व जुलाई माह प्रारम्भ होने के पश्चात भी अभी तक शासन द्वारा शिक्षकों के स्थानांतरण के संबंध में कोई निर्देश जारी नही हुआ है।

वहीं प्रदेश के शिक्षकों के मन मे आशंका है कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी शिक्षक/ कशिक्षिकाओं का जनपद के अंदर स्थानांतरण, अंतर जनपदीय स्थानांतरण एंव पारास्परिक स्थानांतरण की प्रक्रिया कहीं बाधित न हो जाए क्योकि अभी तक शासन द्वारा शिक्षकों के जनपद के अंदर स्थानांतरण, अंतर जनपदीय स्थानांतरण एंव पारास्परिक स्थानांतरण के संबंध में अभी तक कोई निर्देश जारी नहीं किए है। जिससे कि शिक्षकों में उहापोह की स्थिति बनी हुई है। प्रदेश अध्यक्ष सुशील कुमार पाण्डेय ने मांग किया कि शिक्षकों के स्थानांतरण के संबंध में शासन द्वारा अतिशीघ्र निर्देश जारी किया जाए, जिससे कि प्रदेश के शिक्षक में उहापोह कि स्थिति समाप्त हो सके।

प्रदेश अध्यक्ष सुशील कुमार पाण्डेय ने मुख्यमंत्री योगी को पत्र के माध्यम से अवगत कराया कि केन्द्र सराकर द्वारा शिक्षकों कर्मचारियों को प्रति छः माह उपरान्त महंगाई भत्ते की बढ़ोत्तरी होती है व केन्द्र के समान राज्य के शिक्षकों कर्मचारियों को महंगाई भत्ता दिया जाता है, वहीं केन्द्र सरकार केन्द्रीय शिक्षकों कर्मचारियों को जनवरी 2022 से मंहगाई भत्ते को दे रही है, परन्तु 06 माह से ज्यादा समय व्यतीत होने जाने के बाद भी उत्तर प्रदेश के शिक्षकों कर्मचारियों को केन्द्र के समान महंगाई भत्ता दिए जाने के लिए अभी तक कोई निर्देश नही जारी किए गए है।

प्रदेश अध्यक्ष सुशील कुमार पाण्डेय ने उत्तर प्रदेश सरकार से मांग की है कि प्रदेश सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश के शिक्षकों कर्मचारियों को केन्द्र के समान महंगाई भत्ते को दिए जाने के लिए अतिशीघ्र निर्देश दिए जाए। जिससे कि केन्द्र के समान राज्य के शिक्षकों कर्मचारियों को भी महंगाई भत्ता मिल सके।

रिपोर्ट – शाश्वत तिवारी

About reporter

Check Also

पुष्पेंद्र के हत्यारोपियों पर घोषित होगा इनाम, बेटी से प्यार के बदले में दी मौत…

मथुरा के फरह थाना क्षेत्र के नगला चंद्रभान के लिंक रोड पर कार में जलाकर ...