Breaking News

हरियाणा में नारेबाजी और गुटबाजी में उलझी कांग्रेस, दीपक बाबरिया बने राज्य के नए प्रभारी

राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पहले ही आंतरिक कलह से जूझती कांग्रेस के लिए हरियाणा के हालात भी परेशानी का सबब बन सकते हैं। खबर है कि राज्य के नए प्रभारी दीपक बाबरिया की पहली ही बैठक में नेताओं के बीच गुटबाजी खुलकर सामने आ गई।

ओक ओ जहां प्रदेश कांग्रेस की पूर्व प्रमुख कुमारी शैलजा बीच बैठक से ही बाहर चली गईं। वहीं, रणदीप सुरजेवाला समेत कई नेताओं के गुट अपने-अपने नेता के समर्थन में नारेबाजी करते नजर आए।

गुजरात कांग्रेस के नेता बाबरिया को दिल्ली और हरियाणा का प्रभारी बनाया गया है। उन्होंने शनिवार को चंडीगढ़ में पार्टी दफ्तर में बैठक ली थी। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उनके सामने ही मंच साझा कर रहे नेता एक-दूसरे की बातचीत में रोकटोक करते नजर आए। उस दौरान बाबरिया ने खुद नेताओं से एकजुटता पेश करने की अपील की।

बैठक के दौरान हुड्डा और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष उदय भान गुट, किरण चौधरी गुट, शैलजा गुट और सुरजेवाला गुट ने अपने-अपने नेताओं के लिए जमकर नारेबाजी की। कहा जा रहा है कि नौबत यहां तक आ गई कि नारेबाजी के चलते बाबरिया को नेताओं को फटकार लगानी पड़ी। एक ओर जहां शैलजा पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और बाबरिया के लिए नारेबाजी की मांग करती हुईं नजर आईं। वहीं, हुड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कांग्रेस के लिए नारे लगाने को कहा।

खबर है कि शैलजा जारी बैठक के पूरी होने से पहले ही बाहर निकल गईं थीं। हालांकि, उन्होंने बाद में कहा कि अन्य जरूरी कामों के चलते उन्हें जाना पड़ा और पार्टी नेतृत्व को इस बारे में जानकारी दे दी गई थी।

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि हुड्डा के बेटे और राज्यसभा सांसद दीपेंद्र की तरफ से कांग्रेस से जुड़े दस्तावेज सामने रखे, तो शैलजा ने इसे खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस का घोषणापत्र नहीं है और इसे समिति की तरफ से ही तैयार किया जाना चाहिए और पार्टी की तरफ से जारी किया जाना चाहिए।

 

About News Room lko

Check Also

नहीं थम रही मणिपुर में हिंसा की आग; कुकी उग्रवादियों के हमले में सीआरपीएफ के दो जवानों की जान गई

नारानसेना:  मणिपुर में जारी हिंसा अभी थमती नहीं दिख रही है। लोकसभा चुनाव के एक ...