Breaking News

पुलवामा को दहलाने की साजिश नाकाम, सुरक्षा बलों ने बरामद किया विस्फोटकों का जखीरा

दक्षिणी कश्मीर के अवंतीपोरा इलाके में गुरुवार को एक बड़ी साजिश का भंडाफोड़ हुआ. बताया जा रहा है कि आतंकी संगठनों द्वारा इस इलाके को पुलवामा की तरह दहलाने की साजिश रची गयी थी, जिसे सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया. इसमें जैश-ए-मोहम्मद का हाथ बताया जा रहा है.

सुरक्षा बलों को अवंतीपोरा के एक गांव से बड़ी मात्रा में जिलेटिन की छड़ें और उच्च क्षमता वाले डिटोनेटर विस्फोटक मिले हैं. टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार करीब 50 किलोग्राम की मात्रा में ये विस्फोटक जब्त किए गए है. पुलिस ने बताया है कि अगर यह विस्फोटक पकड़ा नहीं जाता तो आने वाले दिनों में जैश, पुलवामा जैसा आत्मघाती हमला दोहरा सकता था.

पुलिस टीम ने यह भी बताया कि ये विस्फोटक, दो 250-लीटर प्लास्टिक की पानी टंकियों में छुपाए रखे हुए थे. जिनमें एक टंकी में 50 डेटोनेटर जबकि, दूसरे में उच्च क्षमता वाले जिलेटिन की 416 छड़ें छुपाई हुई थी.

हालांकि, सुरक्षाबलों ने बम निरोधक दस्ते की मदद से आतंकी ठिकाने का पता तो लगा ही लिया साथ ही साथ डेटोनेटर को मौके पर ही नष्ट कर दिया. टीम ने बताया कि इसे साथ में ले जाना खतरनाक साबित हो सकता था, इसलिए वहीं सुरक्षित तरीके से इसे नष्ट किया गया. जबकि, जिलेटिन की छड़ों उन्होंने अपने कब्जे में ले ली है.

आपको बता दें कि पुलिस टीम को गुरुवार सुबह ही आतंकी संगठन के मंसूबे की सूचना मिल गयी थी. जिसके अनुसार वे किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले थे. इसलिए टीम ने गडीखल गांव में सेना की 42 आरआर व सीआरपीएफ की 130वीं वाहिनी के जवानों के साथ मिलकर यह अभियान चलाया.

इस दौरान जवानों ने गांव के सभी संदिग्ध मकानों की तलाशी ली. तलाशी के दौरान जवानों का ध्यान गांव के बाहरी छोर से सटे जंगल पर मौजूद एक नर्सरी पर गया. वहीं से उन्हें ये विस्फोटक मिली. जिसके बाद उसे नष्ट कर दिया गया. आतंकियों का बड़ा मंसूबा नाकाम तो हो गया है लेकिन, सुरक्षाबलों की टीम सर्च अभियान चला कर उन्हें खोजने में लगी हुई है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर हंगामा; भाजपा ने सरकार को घेरा, सत्ता दल ने किया पलटवार

बंगलूरू: हुबली के बीवीबी कॉलेज में कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर राजनीति जारी ...