Breaking News

कोरोनाः पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, आज रात 12 बजे से नहीं चलेंगी सरकारी और प्राइवेट बसें

कोरोना वायरस का असर अब भारत में भी बड़े पैमाने पर दिखने लगा है। हालात यहां तक पहुंच गए हैं कि इस वायरस के प्रभाव को रोकने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट तक पर भी पाबंदी लगाई जा रही है। पंजाब सरकार ने बस अड्डों पर बड़ी गिनती में जमा होती भीड़ के कारण 20 मार्च दिन शुक्रवार की रात 12 बजे के बाद पंजाब की सभी सरकारी और प्राइवेट बसें बंद करने का ऐलान किया है। यानी अब सड़कों पर सिर्फ ऑटो और रिक्शा नजर आएंगे।

बता दें कि पंजाब सरकार पहले ही सभी मॉल, जिम, कोचिंग सेंटर, नाइट क्लब और स्वीमिंग पूल पर 31 मार्च तक रोक लगा चुकी है। सरकार के इस फैसले से पंजाब के सारे बस अड्डे खाली हो जाएंगे। इसी के साथ पंजाब बोर्ड की सभी परीक्षाएं भी टाल दी गई है। यह फैसला पंजाब के मंत्री समूह की बैठक के दौरान किया गया है। इसके अलावा बैठक में विवाह और अंतिम संस्कार में 20 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगा दी गई है। आदेशों का पालन न करने वालों पर भारी जुर्माने के निर्देश दिए गए है।

इससे पहले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कैब‍िनेट की बैठक बुलाई और कोरोना से लडने के लिए जरूरी गाइडलाइन जारी की। डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यूटी बढा दी गई है। वहीं कपूरथला के साइंस सेंटर को फिलहाल बंद करने का फैसला लिया गया है। साथ ही अमृतसर इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी बंद कर दिया गया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...