Breaking News

भारत में मिलेगी कोरोना की सस्ती दवा, एक टैबलेट की कीमत होगी सिर्फ इतने रुपये

कोरोना वायरस की वजह से पूरे विश्व में महामारी फैल चुकी है. इस बीमारी की अब सबसे सस्ती दवा भी बन चुकी है. इसे बाजार में लाने की अनुमति भी एक दवा कंपनी को मिल गई है. इस दवा को बाजार में लाने के लिए ड्रग्स कंट्रोलर ऑफ इंडिया से दवा कंपनी को अनुमति मिल चुकी है.

बता दें कि इस दवा की एक टैबलेट मात्र 59 रुपये में मिलेगी. इस दवा का नाम है फैवीटॉन . इसे बनाया है ब्रिन्टन फार्मास्यूटिकल्स ने. कंपनी का दावा है कि यह एंटीवायरल ड्रग है जो कोरोना वायरस से लड़ने में कोरोना मरीजों की मदद करेगी. इस दवा को फैवीपिरावीर (Favipiravir) के नाम से भी बाजार में बेचा जाता है.

फाइनेंशियल एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक ब्रिन्टन फार्मा ने कहा है कि फैवीटॉन 200 मिलीग्राम की टैबलेट में आएगी. एक टैबलेट की कीमत 59 रुपये होगी. यह कीमत मैक्सिमम रिटेल प्राइज होगी. इससे ज्यादा कीमत पर यह दवा नहीं बेची जाएगी.

ब्रिन्टन फार्मा के सीएमडी राहुल कुमार दर्डा ने बताया कि हम चाहते हैं कि ये दवा देश के हर कोरोना मरीज को मिले. हम इसे हर कोविड सेंटर पर पहुंचाएंगे. हमारी दवा की कीमत भी फिक्स है. ये एक सस्ती दवा है. कंपनी ने कहा है कि इस समय फैवीपिरावीर दवा की जरूरत सबको है. ये दवा उन मरीजों के लिए बेहतरीन है जिन्हें कोरोना का हल्का या मध्यम दर्जे का संक्रमण है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार ने गोरखपुर स्थित न्यू कोचिंग कॉम्पलेक्स का निरीक्षण किया

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल यात्री सुविधा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। ...