Breaking News

यूपी में सभी 10 जिलों में रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक कोरोना कर्फ्यू

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नाइट कर्फ्यू को लेकर एक बार फिर आदेश जारी किए हैं।सीएम योगी ने कहा है कि राजधानी लखनऊ समेत प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, गोरखपुर सहित 2 हजार से अधिक एक्टिव केस वाले सभी 10 जिलों में रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक कोरोना कर्फ्यू प्रभावी किया जाएगा। ये आदेश आज रात से लागू होगा।

प्रवासी मजदूरों को लेकर दिशानिर्देश जारी

इस बीच प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) ने प्रदेश में प्रवासी मजदूरों के लौटने पर उन्हें क्वारंटीन करने को लेकर दिशानिर्देश जारी किए हैं। लक्षण वाले जो व्यक्ति संक्रमित नहीं पाए जाते उन्हें 14 दिन और बिना लक्षण वाले लोगों को 7 दिन के लिए होम क्वारंटीन में भेजा जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद जिला अधिकारियों को इससे अवगत करा दिया गया है।

अब सभी जिलों में प्रवासी मजदूरों की आरटी-पीसीआर जांच के साथ चिकित्सीय सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए विशेष रणनीति के तहत युद्ध स्तर पर कार्य करने के निर्देश दिए गये हैं। प्रदेश के हर जिले में क्वारंटाइन सेंटर के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम इन प्रवासी मजदूरों की आरटी-पीसीआर जांच करेगी। जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव होगी, उन मजदूरों के भोजन, क्वारंटाइन और दवाओं की व्यवस्था सरकार करेगी। इसके साथ ही आइसोलेशन सेंटर में 14 दिन निगरानी के बाद इन प्रवासी मजदूरों को परिवहन निगम की बसों से उनके होम डिस्ट्रिक्ट पहुंचाया जाएगा।

दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

बसपा के उभार ने कांग्रेस के दलित वोटों में कर दी सेंधमारी, बदल गए दोस्त और दुश्मन; राम ने साध दी राजनीति

दुविधाग्रस्त कांग्रेस के मुस्लिम वोट का ज्यादातर हिस्सा मुलायम झपट ले गए। बसपा के उभार ...