Breaking News

देश में फिर बढ़ने लगे कोरोना के आंकड़े , एक्टिव केस 15200 के पार, जाने पूरी खबर

देश में कोरोना के आंकड़े फिर बढ़ने लगे हैं। बीते 24 घंटे में इस कोविड-19 संक्रमण के 3095 नए केस सामने आए हैं। इसके साथ ही एक्टिव केस की संख्या भी बढ़कर 15208 हो गई है। इसके साथ ही देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,47,12,752 हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को इस मामले पर समीक्षा बैठक करेंगे। भारद्वाज ने लोगों को यह आश्वासन भी दिया कि अस्पताल में भर्ती होने की दर कम होने के कारण घबराने की जरूरत नहीं है। स्वास्थ्य मंत्री ने बृहस्पतिवार को कोरोनो वायरस स्थिति पर एक बैठक की। देश में एच3एन2 इन्फ्लुएंजा मामलों की संख्या में तेज वृद्धि के बीच दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में नए कोविड मामलों की तादाद में बढ़ोतरी देखी गई है।

पिछले छह महीने में सामने आए ये सर्वाधिक दैनिक मामले हैं। दिल्ली में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 295 नए मामले सामने आए और संक्रमण की दर 12.48 प्रतिशत रही। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। दिल्ली में पिछले साल 31 अगस्त के बाद एक दिन में सबसे अधिक 300 मामले बुधवार को सामने आए थे और दो लोगों की मौत हुई थी। संक्रमण दर 13.89 प्रतिशत दर्ज की गई थी। दिल्ली सरकार कोरोना वायरस स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रही है।

About News Room lko

Check Also

सैम पित्रोदा ने फिर कांग्रेस को मुसीबत में डाला!

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए नई मुसीबत पैदा हो गई। दूसरे चरण की वोटिंग ...