Breaking News

खतरनाक तरीके से बढ़ने लगा कोरोना एक दिन में आए 40,000 नए केस

सर्दी बढ़ने के साथ ही चीन में वैश्विक महामारी कोरोना खतरनाक तरीके से बढ़ने लगा है। यहां एक एकबार फिर से कोरोना के ग्राफ में बड़ी तेजी देखी जा रही है। यहां पिछले कई दिनों कोरोना के नए केसों की संख्या में लगातार उछाल दर्ज की जा रही है।

आज लगातार चौथा दिन है जब चीन में कोविड 19 के 30,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे में चीन में कोरोना के 39,791 मामले सामने आए हैं। इससे पहले शनिवार को चीन कोरोना के 35,909 नए केस दर्ज किए गए थे। शनिवार के मुताबिक चीन में आज कोविड 19 के 3,882 अधिक नए केस सामने आए हैं।

चीन में #संक्रमण को लेकर हालात बेहद गंभीर हो गए हैं। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए चीन सरकार ने कोरोना संक्रमण के परीक्षण बढ़ा दिए हैं। वहीं, बढ़ते मामलों को देखते हुए देश में शून्य कोविड नीति के तहत प्रतिबंध बढ़ा दिए हैं। महामारी के हल्के प्रकोप पर पूरे शहर को बंद कर दिया जाता है। बीजिंग में तो स्कूल बंद कर दिए गए हैं। संक्रमित रोगियों के संपर्क में आने वाले को सख्ती से क्वारंटाइन सेंटर में रखा जाता है।

चीन के कई प्रांतों में हालात अब #लॉकडाउन जैसे बन गए हैं। चीन ने हाल ही में स्थानीय लॉकडाउन, सामूहिक टेस्टिंग, यात्रा प्रतिबंध और अन्य कई प्रतिबंध लागू किए हैं। लॉकडाउन और कई प्रतिबंधों ने आबादी को हताशा में छोड़ दिया है।

गौरतलब है कि चीन से ही महामारी #कोरोना के संक्रमण ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया था, हालांकि, अभी भी कई देश इस वायरस के संक्रमण से घिरे हुए है। कोरोना वायरस की अबतक कई लहर अपना कहर बरपा चुकी है। फिलहाल वर्तमान समय में घातक वायर कोरोना बेहद हद तक काबू में है, वरना पहले इस वायरस ने जनजीवन अस्‍त व्‍यस्‍त कर दिया था।

About News Room lko

Check Also

देहरादून में जनवरी के आखिरी में हो रहा गर्मी का अहसास, अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें देहरादून में जनवरी के आखिरी में फरवरी और ...