Breaking News

कोरोना वैक्सीन रखने की तैयारियों को रखे दुरूस्त: डीएम

रायबरेली। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए कोरोना वैक्सीन की तैयारियां शुरू हो गई है। उन्होंने सीएमओं सहित समस्त एसडीएम व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि ज्ञात हुआ है कि कोरोना वैक्सीन आने वाली है तथा उसकी तैयारियां अन्तिम चरण में हैं।
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ ही वो डाक्टर जो कोरोना मरीजों से सीधे स्वाद रख रहे है हाई रिस्क वाले आधिकारियों व कर्मचारियों को पहले डोज दी जायेगी। वैक्सीन को रखने के साथ ही शासन के निर्देशों के अनुरूप जिन लोगों को वैक्सीन लगनी है उनकी सूची भी तैयार रखें। इसके अतिरिक्त कोल्डचेन बनाने की प्रक्रिया को पूरी तरह से दुरूस्त रखा जाए। कोल्डचेन कक्ष में कोरोना वैक्सीन की डोज रखी जानी है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्दों पर भी वैक्सीन सुरक्षित रखने के हास किस्म के रेफ्रिजरेटर आदि की भी व्यवस्थाए दुरूस्त रखी जाए।
इसके अलावा वैक्सीन लगाने आदि का भी प्रशिक्षण की भी व्यवस्थाए दुरूस्त रखें। इसके अलावा अन्य जो टीकाकरण  के कार्य व अभियान चलाये जा रहे है व 21 दिसम्बर से 8 जनवरी  तक चलने वाले फाईलेरिया अभियान की भी बेहतर कार्य योजना तैयार कर अभियान को प्रभावी तरीके से चलाया जाए।  इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम अभिलाष, एसडीएम अंशिका दीक्षित, एसीएमओ, अधीक्षक डा. नरेन्द्र सिंह, सहित वरिष्ठ चिकित्सक डा. अल्ताफ आदि अधिकारी उपस्थित थे।
रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

माफिया अतीक का शूटर बल्ली पंडित गिरफ्तार, भारी मात्रा में बम के साथ पकड़ा गया

खुल्दाबाद में माफिया अतीक अहमद के शूटर बल्ली पंडित उर्फ सुधांशु त्रिवेदी ने बालू ठेकेदार ...