Breaking News

Corona Virus: देश में 77 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि, सरकार सर्तक

दुनियाभर में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। चीन से चला कोरोना अबतक दुनियाभर के 124 देशों में फैल गया है। चीन से पूरी दुनिया में लगातार फैल रहे कोरोना वायरस से हो रही बीमारी को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने महामारी घोषित कर दिया है। भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण पहुंच चुका है। देश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 77 हो गई है। हालांकि इनमें केरल के तीन ठीक हो चुके मरीज भी शामिल हैं। इनमें 17 विदेशी नागरिक हैं। वहीं कर्नाटक में 76 वर्षीय एक व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत की पुष्टि हुई है। सऊदी अरब से लौटे शख्स की मौत के साथ देश में इस महामारी से अब तक यह पहली मौत है।

कोरोना ने अब तक 12 राज्यों को अपने चपेट में ले लिया है। सबसे ज्यादा कोरोना के मामले केरल में आए हैं। यहां 17 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके बाद में महाराष्ट्र में 11 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। यूपी में भी 11 कोरोना के मामले आए हैं। दिल्ली में 6 मामलों की पुष्टि हुई है। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली और हरियाणा सरकार ने इसे महामारी घोषित कर दिया है।

दिल्ली में 31 मार्च तक सभी सिनेमा हॉल, स्कूल-कॉलेज को बंद रखने का आदेश दिया गया है। वायरस के प्रकोप को सीमित करने के लिए भारत ने बड़ा कदम उठाते हुए विदेशियों के आने पर 15 अप्रैल तक रोक लगा दी है। राजनयिकों, यूएन और दूसरे अंतरराष्ट्रीय संगठनों को इससे छूट दी गई है।

चीन से चला कोरोना दुनियाभर में हाहाकार मचा रहा है। दुनिया भर में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। अबतक दुनिया के 124 देश कोरोना की चपेट में आ चुका है और मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। चीन से फैले इस वायरस की चपेट में आने से दुनियाभर में अबतक 4500 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। जबकि 1,25,000 से ज्यादा लोग कोरोना के संक्रमण की चपेट में हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज हाथरस जा सकते हैं सीएम योगी, हादसे से जुड़ी पल-पल की जानकारी ले रहे हैं मुख्यमंत्री

लखनऊ: हाथरस हादसे के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज इलाके का दौरा ...